IND vs BAN 1st Test: दूसरे दिन का खेल समाप्त, भारत ने बांग्लादेश पर बनाई मजबूत पकड़


India celebrate

ANI

बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही है। उसका पहला विकेट सुनने के स्कोर पर ही आउट हो गया। भारत को पहली सफलता मोहम्मद सिराज ने दिलाई। बांग्लादेश की ओर से लिटन दास ने 24 और मुशफिकुर रहीम ने 28 रनों की पारी खेली।

भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला मुकाबला चटगांव में खेला जा रहा है। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने बांग्लादेश पर मजबूत पकड़ बना ली है। दरअसल, दूसरे दिन भारत की पारी 404 रनों के स्कोर पर समाप्त हो गई। आज भारत की ओर से कल नाबाद रहे श्रेयस अय्यर 86 रन के स्कोर पर आउट हो गए। हालांकि, रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव की बीच की साझेदारी की बदौलत भारत ने 404 रनों के स्कोर तक पहुंच सका। रविचंद्रन अश्विन ने 58 रनों की पारी खेली जबकि कुलदीप यादव 40 रन बनाकर आउट हुए। भारत के 404 रनों के जवाब में उतरी बांग्लादेश की टीम दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 8 विकेट पर 135 रन ही बना सकी थी।

बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही है। उसका पहला विकेट सुनने के स्कोर पर ही आउट हो गया। भारत को पहली सफलता मोहम्मद सिराज ने दिलाई। बांग्लादेश की ओर से लिटन दास ने 24 और मुशफिकुर रहीम ने 28 रनों की पारी खेली। दिन का खेल समाप्त होने तक मेहंदी हसन मीराज 16 रन बनाकर नाबाद थे जबकि इबादत हुसैन 13 रनों की पारी खेल चुके थे। भारत की ओर से तीन सफलता मोहम्मद सिराज को मिले। वहीं, कुलदीप यादव ने चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। 1 विकेट उमेश यादव के खाते में गया। अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन को सफलता नहीं मिली है।

सुबह का सत्र रविचंद्रन अश्विन (113 गेंद में 58 रन, दो चौके, दो छक्के) और कुलदीप यादव (114 गेंद में 40 रन) के नाम रहा। दोनों ने आठ विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी की। कुलदीप ने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में एक शतक और छह अर्धशतक जड़ने वाले 28 साल के कुलदीप ने 18वीं गेंद पर खाता खोला लेकिन मजबूत डिफेंस का नजारा पेश किया। उन्होंने स्लॉग और रिवर्स स्वीप खेलकर काफी रन जुटाए। वेस्टइंडीज के खिलाफ चार टेस्ट शतक सहित कुल पांच शतक जड़ने वाले अश्विन अपने 13वें अर्धशतक के दौरान काफी एकाग्र दिखे। छह विकेट पर 278 रन से आगे खेलते हुए भारत ने श्रेयस अय्यर (86) का विकेट आठवें ओवर में ही गंवा दिया जिन्हें इबादत हुसैन (70 रन पर एक विकेट)ने बोल्ड किया। अय्यर एक बार फिर शतक से वंचित रह गए और कल के स्कोर में चार रन ही जोड़ पाए।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *