पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलेंगे जोस बटलर, मोईन अली संभालेंगे टीम की कप्तानी


PAK Vs ENG: पाकिस्तान के खिलाफ 20 सितंबर से शुरू होने जा रही 7 टी20 मैचों की सीरीज से पहले इंग्लैंड की टीम को झटका लगा है. इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) पैर की चोट के चलते इस सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. हालांकि जोस बटलर की फिटनेस में सुधार होता है तो वो आखिरी दो मैचों में टीम का हिस्सा बन सकते हैं. जोस के नहीं खेलने की वजह से मोईन अली टीम की कमान संभालेंगे.

चोटिल होने के बावजूद जोस बटलर टीम के साथ पाकिस्तान पहुंचे हैं. यह सीरीज इंग्लैंड के लिए अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के मद्देनजर काफी महत्वपूर्ण है. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड यह सुनिश्चित करना चाहता है कि उसके कप्तान इस मेगा इवेंट के लिए पूरी तरह फिट रहें.

डेली मेल की एक रिपोर्ट के अनुसार बल्लेबाज को चीजों को धीरे-धीरे से लेने की सलाह दी गयी है जिसका मतलब है कि आलराउंडर मोईन अली कराची में टी20 मैचों में टीम का नेतृत्व करेंगे जिसके बाद एक्शन लाहौर शिफ्ट कर जाएगा.

पिछले साल रद्द किया था पाकिस्तान का दौरा

32 वर्षीय बटलर ने गुरूवार को संकेत दिया कि वह डाक्टरों की सलाह के बाद आखिरी दो मैचों में खेल सकते हैं. उन्होंने कहा कि वह इस दौरे पर इसलिए हैं क्योंकि वह नए सफेद गेंद कोच मैथ्यू मौट के साथ सम्बन्ध विकसित करना चाहते हैं. बटलर का कहना है कि सीरीज के आखिरी दो मैचों में खेलने को लेकर तस्वीर एक हफ्ते में साफ हो सकती है. बटलर ने कहा, “कप्तान के रूप में लम्बे समय के बाद पाकिस्तान लौटने पर मेरे लिए यह महत्वपूर्ण है कि मैं मैच खेलता हूं या नहीं.”

यह 2005 के बाद इंग्लैंड का पहला पाकिस्तानी दौरा है. इंग्लैंड की टीम को पिछले साल भी दो टी20 मुकाबले खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा करना था. लेकिन सुरक्षा कारणों के चलते इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया था.

IPL 2023: पंजाब किंग्स ने ट्रेवर बेलिस को बनाया हेड कोच, अनिल कुंबले की जगह लेंगे



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.