कभी पेट्रोल पंप के बाहर शबाना आजमी बेचती थीं कॉफी


जावेद अख्तर हमेशा शबाना के घर उनके पिता से मिलने आया करते थे और अपनी कविताओं को लेकर उनसे सलाह मांगते थे। इस दौरान शबाना को पता चला था कि जावेद अख्तर एक मजाकिया शख्स थे। शबाना, जावेद अख्तर में अपने पिता की झलक देखती थी।

फायर, उमराव जान और सलाम बॉम्बे जैसी फिल्मों में अपनी जबरदस्त एक्टिंग से सबका दिल जीतने वाली बॉलीवुड एकट्रेस शबाना आजमी की जिंदगी के कई ओनखे किस्से है जिसके बारे में शायद ही लोग जानते होंगे। उनकी मां शौकत आजमी की ऑटोबायोग्राफी ‘कैफ एंड आई मेमॉयर’ में शबाना को लेकर कई बड़ी बातों का खुलासा किया गया है।

शबाना ने दो बार सुसाइड करने की कोशिश की थी

शौकत आजमी की ऑटोबायोग्राफी ‘कैफ एंड आई मेमॉयर’ में लिखा गया है कि शबाना को हमेशा ऐसा लगता था कि उनकी मां अपने बेटे यानि की शबाना के भाई को सबसे ज्यादा प्यार करती थी। उनकी मां ने बताया कि स्कूल की लेबोरेट्री में शबाना ने कॉपर सल्फेट खा लिया था। जब शबाना की दोस्त से पूछा गया तो उसने शबाना की मां को बताया, ‘आप उससे ज्यादा बाबा (शबाना के भाई) को प्यार करती है और इसलिए वह नाराज थी”। शबाना ने दूसरी बार सुसाइड अटेम्प्ट बचपन में ही किया जब शबाना की मां ने उन्हें घर से निकल जाने के लिए कह दिया था। इस बात से शबाना बहुत ज्यादा दुखी थी और ग्रांट रोड रेलवे स्टेशन पर उसने ट्रेन के आगे आने की कोशिश की थी।

इसे भी पढ़ें: Bollywood Wrap Up | एक्स बॉयफ्रेंड ने उर्फी जावेद की खोली पोल, बेहद बोल्ड अंदाज मे नजर आईं सुहाना खान

पेट्रोल स्टेशन पर बेची कॉफी

शौकत की किताब में लिखा गया है कि शबाना बचपन से ही काफी समझदार बच्ची रही। वह कभी भी अपने माता-पिता से एक्स्ट्रा पैसा नहीं मांगती थी। वह हमेशा से अपने परिवार की मदद के लिए पैसे कमाने के बारे में सोचती रहती थी। कॉलेज के दौरान शबाना ने तीन महीने तक पेट्रोल स्टेशन पर कॉफी बेची थी। उन्हें हर दिन 30 रुपए की कमाई होती थी।

कैसी थी लव लाइफ

शबाना आजमी ने एक इंटरव्यू में यह बात कबूल की थी कि वे कई साल बैंडिट क्वीन जैसी फिल्मों के डायरेक्टर शेखर कपूर के साथ रिलेशनशिप में रही। उनका ब्रेकअप आपसी सहमति से हुआ था। जब उनका ब्रेकअप हो गया तब भी वह शेखर के साथ एक फिल्म में नजर आई थी। साल 2004 में दिए एक इंटरव्यू में शबाना ने बताया था कि उन्हें शशि कपूर पर क्रश था।

इसे भी पढ़ें: Ali Fazal के साथ शादी करने को बेताब हैं Richa Chadha, लेटेस्ट पोस्ट है इसका सबूत

जब जावेद अख्तर से हुई मुलाकात

जावेद अख्तर हमेशा शबाना के घर उनके पिता से मिलने आया करते थे और अपनी कविताओं को लेकर उनसे सलाह मांगते थे। इस दौरान शबाना को पता चला था कि जावेद अख्तर एक मजाकिया शख्स थे। शबाना, जावेद अख्तर में अपने पिता की झलक देखती थी। जावेद की पहली शादी हो रखी थी जिसके कारण दोनों के रिश्तें कई बार टूटे। बाद में जावेद ने अपनी पहली पत्नी से तलाक ले लिया और 9 दिसंबर 1984 को शबाना से शादी कर ली।

– निधि अविनाश



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.