ई-इंक डिस्प्ले वाला लेनोवो का स्मार्ट पेपर टैबलेट लॉन्च, अमेजन के इस प्रोडक्ट से है मुकाबला


Lenovo ने यूएस में चल रहे CES 2023 में कई दिलचस्प प्रोडक्ट्स को पेश किया है. लेनोवो ने एक नए टैबलेट की को पेश किया है, जिसे लेनोवो स्मार्ट पेपर नाम दिया गया है. यह डिवाइस चीन में लॉन्च हुए Lenovo YOGA पेपर का ग्लोबल वर्जन है. इस डिवाइस में एक ई-इंक डिस्प्ले दी गई है. यह लो पावर्ड SoC के साथ आता है और बैटरी-रहित स्टाइलस को सपोर्ट करता है. इसकी कीमत 32678.56 रुपये ($400) है. अनुमान है कि इसे इस साल के अंत तक मार्केट में खरीद के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा.

लेनोवो स्मार्ट पेपर की खासियत

लेनोवो स्मार्ट पेपर में 10.3 इंच की ई-इंक डिस्प्ले है जो 1872 x 1404 पिक्सल और 227 पीपीआई पिक्सेल डेंसिटी का स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन देती है. इसमें 24 ब्राइटनेस लेवल और 24 टेंपरेचर लेवल हैं. यह बैटरी लेस स्टाइलस के सपोर्ट से लैस है. डिवाइस Rockchip RK3566 चिपसेट पर संचालित है, जो 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आती है.

स्मार्ट पेपर पेन

news reels

लेनोवो स्मार्ट पेपर के साथ आने वाला स्मार्ट पेपर पेन लैग को कम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो कम से कम 23 मिलीसेकंड की लेटेंसी ऑफर करता है. इस लेनोवो स्मार्ट पेपर में पेंसिल, बॉलपॉइंट और मार्कर सहित नौ अलग-अलग पेन सेटिंग्स दी गई हैं, साथ ही कई नोटपैड टेम्प्लेट हैं, जिनमें एक खाली स्लेट और लाइन वाला पेपर आदि शामिल हैं. इससे आप बेहद आसानी से ड्राइंग और डिजाइनिंग भी कर सकते हैं.

हाथ से लिखे नोट्स बन जाएंगे टेक्स्ट

लेनोवो स्मार्ट पेपर हाथ से लिखे नोट्स को टेक्स्ट में बदल सकता है. इसके अलावा, यह आपको कीवर्ड की सहायता से मैटेरियल ढूंढने में भी मदद करता है. लैपटॉप में नोट्स को ऑर्गेनाइज करने, फोल्डर में रखने और डिलीट करने का भी फीचर है. यह डिवाइस लाखों ई-पुस्तकों का एक्सेस भी देता है.

वॉयस रिकॉर्डिंग की भी मिली सुविधा

लेनोवो स्मार्ट पेपर में एक ही समय में वॉयस नोट रिकॉर्ड करने और नोट्स लिखने की भी सुविधा है. बाद में दोनों नोट्स सिंक हो जाते है. डिवाइस में स्मार्टफोन और विंडोज पीसी के लिए एक एप दी गई है जो पाठ और ऑडियो रिकॉर्डिंग को अन्य भाषाओं में ट्रांसलेट भी कर सकता है. जहां तक ​​बैटरी की बात है, कंपनी के अनुसार यह एक बार चार्ज करने पर 7,000 पेज पढ़ने या 170 पेज नोट करने तक चलती है.

लेनोवो स्मार्ट पेपर का मुकाबला

मार्केट में लेनोवो स्मार्ट पेपर की तुलना Amazon Kindle Scribe से की जा रही है. दोनों में आपको पेंसिल स्टाइल मिलता है. दोनों में ही ई-इंक डिस्प्ले दी गई है.

यह भी पढ़ें 

एपल स्टोर में इन लोगों को मिलेगी नौकरियां, सबसे पहले किस शहर में होगी भर्ती?



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *