इन दो महिलाओं की कहानी सुन भावुक होकर गौतम अडानी ने कहा- ये हैं भारत की रियल हीरो


Motivation for Gautam Adani : देश के सबसे अमीर आदमी और अडानी ग्रुप (Adani Group) के चीफ गौतम अडानी (Gautam Adani) ने अपने जीवन को लगातार मोटिवेट (Motivation for Gautam Adani) करने वाले कुछ किस्सों के बारे में बताया है. उन्होंने इस बारे में खुलकर अपनी राय दी है. उन्होंने कहा कि भारत के आम लोगों के साथ-साथ दो असाधारण महिलाओं की कहानी ने उन्हें सबसे ज्यादा प्रेरणा दी. वो सही मायनों में उनके लिए देश की रियल हीरो (New India’s Real Hero) हैं. जानिए उन्होंने आगे क्या कहा है.

अडानी की आंखों में आए आंसू

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गौतम अडानी ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में यह बात कही है. उनसे जब पूछा कि उन्हें अपने जीवन में प्रेरणा कहां से मिलती है, तो उन्होंने जवाब में भारत के आम आदमी के कई गुण बताए. साथ ही दो असाधारण महिलाओं का जिक्र भी किया, जिनकी कहानी सुन उनकी आंखों में आंसू उतर आए.

ये है वो दो महिलाएं

गौतम अडानी ने कहा कि वह अरुणिमा सिन्हा (Arunima Sinha) और किरण कनौजिया (Kiran Kanojia) की कहानियों से बहुत प्रभावित हुए है. यह वे दो असाधारण महिलाएं हैं जिन्होंने दुर्भाग्य से अपने अंग खो दिए, लेकिन फिर भी दुनिया को जीत लिया. अरुणिमा ने माउंट एवरेस्ट पर चढ़ाई की और ब्लेड रनर किरण मैराथन दौड़ रही हैं. दोनों अविश्वसनीय महिलाएं हैं और भारत का गौरव हैं.

ये नए भारत की असली हीरो

गौतम अडानी ने कहा कि ये दोनों नए भारत की असली हीरो हैं. इनकी कहानियों ने उन्हें इतना प्रभावित किया कि उनकी आंखों में आंसू आ गए. उनकी भावनाओं से काफी प्रेरित होते हैं. इस तरह के साहस, वीरता और दृढ़ संकल्प से बढ़कर भी कुछ और प्रेरक हो सकता है? इनकी कहानी देखकर उनका यह विश्वास और भी पुख्ता हो गया है कि इंसान से ताकतवर कोई मशीन नहीं है.

news reels

2022 उनके लिए काफी बड़ा साल रहा

गौतम अडानी ने कहा कि भारत के एक सामान्य व्यक्ति के रूप में उनके लिए किसी औसत भारतीय का साहस, शक्ति, लचीलापन और तपस्या बहुत इंस्पायरिंग और मोटिवेशनल है. गौतम अडानी ने कहा कि 2022 उनके लिए काफी बड़ा साल रहा है. उन्होंने अपना 60वां जन्मदिन मनाया है.

60,000 करोड़ रुपये का करेंगे दान

इस व्यक्तिगत माइलस्टोन के अलावा, इस अवसर पर, उनके परिवार ने अडानी फाउंडेशन को 60,000 करोड़ रुपये देने का वचन दिया. ये पैसा एजुकेशन, हेल्थ केयर और स्किल डेवलपमेंट में सहयोग करने के काम आएगा. ये वो विषय हैं जो एक तो उनके दिल के करीब हैं, वहीं किसी राष्ट्र की मूलभूत जरूरतें भी हैं. इससे उन्हें अपार संतुष्टि और खुशी मिली है.

ये भी पढ़ें –

LIC Scheme: इस योजना में हर दिन करें 200 रुपये का इन्वेस्टमेंट, आपको मिलेगा 28 लाख का मोटा फंड



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *