Xiaomi का यह Smart Pillow नींद करता है ट्रैक, जानें इसकी खासियत और कीमत


Xiaomi MIJIA Smart Pillow: स्मार्टफोन ब्रांड शाओमी (Xiaomi) ने मार्केट में MIJIA स्मार्ट पिलो पेश की है. यह स्मार्ट पिलो पीजोइलेक्ट्रिक सेंसर (Piezoelectric sensor) सपोर्ट के साथ आती है, जो हार्ट रेट, बॉडी मूवमेंट और सांस के साथ-साथ खर्राटों को भी ट्रैक करने में सक्षम है. बता दें कि 7 सितंबर से चीन के शाओमी मॉल में क्राउडफंडिंग कैंपेन चल रहा है, इसी कैंपेन में Xiaomi MIJIA Smart Pillow को पेश किया गया है. आइए शाओमी के इस स्मार्ट पिलो के बारे में डिटेल्स में जानते हैं.

Xiaomi MIJIA Smart Pillow की कीमत 

शाओमी MIJIA स्मार्ट पिलो को क्राउडफंडिंग कैंपेन में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध करा दिया गया है. वैसे तो इसकी कीमत 299 युआन (लगभग 3,400 रुपये) है, लेकिन कैंपेन में इसे 259 युआन (लगभग 3,000 रुपये) में खरीदा जा सकता है. अनुमान लगाया जा रहा है कि शाओमी जल्द ही इसे भारत में भी पेश कर सकती है. शाओमी के इस स्मार्ट तकिया को दो साइज 10 सेमी और 12 सेमी में पेश किया गया है.

Xiaomi MIJIA Smart Pillow Specifications

यह स्मार्ट पिलो हेल्थ और फिटनेस को ट्रैक करने के लिए डिजाइन हुआ है. इसमें ट्रैकिंग के लिए एआई एल्गोरिदम दिया गया है. यह हार्ट रेट, बॉडी मूवमेंट और सांस के साथ-साथ खर्राटों को भी अच्छे से ट्रैक कर सकता है. इतना ही नहीं स्मार्ट पिलो के माध्यम से डीप स्लीप के साथ-साथ स्लीप के स्टेटस को भी रिकॉर्ट किया जा सकता है.

Xiaomi MIJIA Smart Pillow Battery

MIJIA स्मार्ट पिलो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से लैस है. इसे स्मार्टफोन से कनेक्ट और कंट्रोल किया जा सकता है. स्मार्ट पिलो में AAA बैटरी का सपोर्ट मिलता है, इसमें एक बार बैटरी लगाने पर यह 60 दिनों तक इस्तेमाल हो सकता है. MIJIA स्मार्ट पिलो वॉश भी हो सकता है. इस तकिये में एंटीबैक्टीरियल प्रोटेक्शन भी दिया गया है.

ये भी पढ़ें-

Google Android Features: अब और भी बेहतर होंगे आपके गैजेट्स, Google ने नए फीचर्स का किया ऐलान

Google Pixel 7 Series के साथ लॉन्च होगी पहली Pixel Watch, गूगल ने किया Made By Google इवेंट का अनाउंसमेंट



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.