Weather Alert: मौसम विभाग का अलर्ट, तमिलनाडु और पुडुचेरी में होगी भारी बारिश 


जल संसाधन मंत्री ने कहा कि बांधों से जल प्रवाह और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कदम उठाए गए हैं

चेन्नई:

मौसम विभाग ने मंगलवार को कहा कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना निम्न दबाव का क्षेत्र जल्द ही दबाव में बदल सकता है और अगले कुछ दिनों में पूरे तमिलनाडु में भारी बारिश होने की आशंका है. चेन्नई और आसपास के जिलों जैसे चेंगलपेट में मंगलवार को बारिश में कमी आई लेकिन तमिलनाडु के नागापट्टिनम और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी के कराईकल जैसे क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश हुई.

चेन्नई-तमिलनाडु के कई हिस्सों में बारिश और जलभराव की चेतावनी: पढ़ें 10 बड़ी बातें

यह भी पढ़ें

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि सुबह से शुरू होकर रात 9.30 बजे (नौ नवंबर) तक कराईक्कल में लगभग 20 सेंटीमीटर और नागपट्टिनम में लगभग 15 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई और ऐसे क्षेत्रों में बारिश जारी रह सकती है.

चेन्नई और आसपास के उत्तरी क्षेत्रों में मंगलवार रात तक ज्यादातर हल्की से मध्यम बारिश हुई. हालांकि, छह नवंबर की रात से सोमवार तक भारी बारिश के चलते चेन्नई और उपनगरों में जल-जमाव हो गया.

तमिलनाडु में भारी बारिश के कारण चेन्‍नई सहित चार जिलों में स्‍कूल बंद, मौसम विभाग ने आज भी जताई भारी बारिश की आशंका

जल संसाधन मंत्री दुरईमुरुगन ने कहा कि बांधों से जल प्रवाह और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अतिरिक्त पानी छोड़ने के लिए कदम उठाए गए हैं. तमिलनाडु राजभवन ने एक ट्वीट में कहा कि राज्यपाल आर एन रवि ने तमिलनाडु के लोगों से अगले कुछ दिनों में भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) द्वारा भारी बारिश के अनुमान के मद्देनजर सतर्क रहने और एहतियाती उपाय करने का आग्रह किया है. प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को गैर-जरूरी आवाजाही से बचना चाहिए.

भारी बारिश से तमिलनाडु में बिगड़े हालात, अलग-अलग जगहों पर 5 लोगों की मौत

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *