VIDEO: टी20 वर्ल्ड कप के लिए शुभमन गिल ने ठोकी दावेदारी, इंग्लैंड में डेब्यू मैच में खेली 92 रन की पारी


Shubman Gill, County championship, Glamorgan- India TV Hindi News
Image Source : GLAMORGAN TWITTER
Shubman Gill Fifty on county debut

Highlights

  • शुभमन गिल ने इंग्लैंड में किया काउंटी डेब्यू
  • ग्लेमोर्गन के लिए खेला पहला मैच
  • वॉरसेस्टरशायर के खिलाफ बनाए 92 रन

Shubman Gill Fifty on county debut: भारत के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की शानदार फॉर्म बरकरार है। वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे में जबरदस्त बल्लेबाजी करने के बाद उन्होंने इंग्लैंड में भी अपना जलवा दिखा दिया है। 23 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज ने इंग्लैंड में बुधवार को अपना काउंटी डेब्यू किया। उन्होंने ग्लेमोर्गन से खेलते हुए वॉरसेस्टरशायर के खिलाफ अपने पहले ही मैच में अर्धशतकीय पारी खेल दी। वह हालांकि शतक से चूक गए लेकिन टीम के लिए सबसे ज्यादा 92 रन बनाए।

गिल वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे में रहे सुपरहिट

शुभमन पिछले छह वनडे मैचे में तीन अर्धशतक और एक शतक लगा चुके हैं। इस दौरान वह 98 और 82 रन बनाकर नाबाद रहे हैं। गिल ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला जिम्बाब्वे के खिलाफ 22 अगस्त को खेला था और इस मैच में उन्होंने 130 रन की शतकीय पारी खेली थी।

AFG vs PAK Fight VIDEO: पाकिस्तानी बल्लेबाज ने आउट होते ही खोया आपा, अफगानी गेंदबाज को बल्ले से मारने की कोशिश की

टी20 वर्ल्ड कप के लिए ठोकी दावेदारी

भारतीय क्रिकेट में तेजी से अपनी पहचान बना रहे शुभमन इस वक्त शानदार फॉर्म में हैं और ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज के लिए उनका चयन लगभग पक्का है। उनके फॉर्म और आईपीएल में उनके प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए उन्हें आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी टीम में जगह मिले तो कोई हैरान होने वाली बात नहीं होगी।

काउंटी डेब्यू पर खेली 92 रन की पारी

बात करें गिल के काउंटी डेब्यू की तो उन्होंने इस मैच में 87 गेंदों में चौके के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 148 गेंदों में 92 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से आठ चौके और एक छक्का भी निकला। उनकी टीम हालांकि 241/8 का स्कोर बनाकर वॉरसेस्टरशायर की पहली पारी के 454/9 के स्कोर से पीछे चल रही है।

वॉरसेस्टरशायर की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 9 विकेट खोकर 454 रन बनाकर अपनी पारी घोषित की। उसकी तरफ से गैरेथ रॉडरिक (172), जो लीच (87) और एड बर्नाड (75) ने शानदार पारियां खेली।

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.