VIDEO: कर्नाटक में बाढ़ में फंसी कार में मौजूद लोगों को विंडशील्ड तोड़कर बचाया गया


बेंगलुरु:

Karnataka Flood: कर्नाटक के चिकमगलुरु (Chikkamagaluru) जिले में भारी बारिश के कारण आज अय्यानाकेरे झील (Ayyanakere Lake) का पानी ओवरफ्लो हो गया. इससे बाढ़ आने के कारण उसके पानी में एक कार बहने लगी. मौके पर बचाव के लिए पहुंचे स्थानीय लोगों ने तुरंत कार की विंडशील्ड तोड़ दी और दो लोगों को समय पर बाहर निकालकर बचा लिया.

यह भी पढ़ें

अय्यानाकेरे चिकमगलुरु जिले में सबसे बड़ी और कर्नाटक में दूसरी सबसे बड़ी झील है. इसके कैचमेंट एरिया बाबा बुदन हिल्स रेंज में लगातार बारिश होने के कारण झील का पानी अपने तटबंध को पार कर गया है. सड़कों पर पानी भर गया है. इसी बीच कुछ स्थानीय निवासियों ने देखा कि एक हैचबैक कार बाढ़ के पानी में बह रही है, जिसमें दो लोग फंस गए हैं. पानी के दबाव के कारण कार के दरवाजे जाम हो गए थे. कार का बोनट पानी से ऊपर था और बाकी पीछे का हिस्सा डूबा हुआ था.

स्थानीय लोगों ने एक अर्थमूवर से रस्सी बांधी और उसके सहारे कार को पकड़ा. चूंकि कार के गेट नहीं खुल रहे थे इसलिए उन्होंने उसकी विंडशील्ड को किसी चीज से प्रहार करके तोड़ दिया और कार में फंसे दोनों व्यक्तियों को बाहर निकाल लिया. इस घटना का वीडियो वायरल हो गया है. हालांकि घटना का अधिक विवरण अब तक उपलब्ध नहीं है.

कर्नाटक के कई क्षेत्रों में बारिश जारी है. राज्य के तटीय जिलों में छिटपुट वर्षा और राज्य के अंदरूनी हिस्सों में तेज बारिश का पूर्वानुमान है.

गौरतलब है कि कर्नाटक में बाढ़ और बारिश से संबंधित घटनाओं के कारण 73 लोगों की मौत हुई है. बिजली गिरने से 15 लोगों की मौत हुई, पेड़ गिरने से पांच, मकान गिरने से 19, नदियों में डूबने के कारण 24 लोगों की मौत हुई जबकि नौ लोगों की जान भूस्खलन के कारण गई और एक व्यक्ति की मौत बिजली गिरने से हुई. यह घटनाएं एक जून से सात अगस्त के बीच हुईं थीं.

राज्य में 7,386 लोगों ने 75 राहत शिविरों में शरण ली है. हाल के दिनों में भारी बारिश और बाढ़ के कारण 14 जिलों के 161 गांवों के 21,727 लोग बुरी तरह प्रभावित हुए हैं. राज्य में भारी बारिश के कारण कई नदियां उफान पर हैं.

कर्नाटक सरकार के मुताबिक राज्य में इस साल बारिश ने 11,768 किलोमीटर सड़क, 1,152 पुलों और पुलियों, 122 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, 2,249 आंगनवाड़ी केंद्रों और 95 सिंचाई झीलों को क्षतिग्रस्त कर दिया है.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.