VIDEO : आंद्रे रसेल को MI के बैटर्स ने दिन में दिखाए तारे, 1 ओवर में टीम की मेहनत पर फेरा पानी…सदमे में गेंदबाज!


नई दिल्‍ली. यूएई में खेली जा रही इंटरनेशनल लीग टी20 (International League T20 2023) का जादू फैन्‍स के सर चढ़कर बोल रहा है. शनिवार को अबु धाबी नाइटराइडर्स का मैच एमआई एमिरेट्स (Abu Dhabi Knight Riders vs MI Emirates) से हुआ. मैच के दौरान सबसे ज्‍यादा चर्चाएं आंद्रे रसेल (Andre Russell) की हो रही हैं. नाइटराइडर्स के स्‍टार ऑलराउंडर एक जीता हुआ मुकाबला भी टीम की झोली में नहीं डाल पाए. एमआई के ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) और नजीबुल्लाह जादरान (Najibullah Zadran) ने रसेल की इतनी ठुकाई कर दी कि शायद इसके बाद रात को उनकी नींद भी उड़ गई हो. एमआई एमिरेट्स ने पांच विकेट से यह मुकाबला अपने नाम कर लिया.

आंद्रे रसेल की हुई ठुकाई

मैच के दौरान सुनील नरेन की कप्‍तानी वाली अबु धाबी नाइटराइडर्स ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 170 रन ठोक दिए. धनंजय डी सिल्‍वा ने सर्वाधिक 65 रन बनाए. लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम क लिए आंद्रे फ्रेचर ने 53 रन की पारी खेली. मैच जैसे-जैसे अपने अंत की तरफ करीब आ रहा था यह फंसता हुआ नजर आया. आखिरी ओवर में मुंबई को जीत के लिए 20 रन की दरकार थी. गेंदबाजी अटैक पर आंद्रे रसेल जो काफी किफायती गेंदबाज के रूप में जाने जाते हैं.

ब्रावो-जादरान ने लूट ली महफिल

ओवर की पहली ही गेंद पर ब्रावो ने मिडविकेट की दिशा में छक्‍का रसीद किया. अगले गेंद पर दो रन आए और इसके बाद तीसरी गेंद पर फिर उन्‍होंने चौका जड़ दिया. छह गेंदों पर मुंबई को 20 रन की दरकार थी जबकि आखिरी तीन गेंद पर उन्‍हें आठ रन चाहिए थे. अगली गेंद पर सिंगल आया और नजीबुल्‍लाह जादरान स्‍ट्राइक पर आ गए. अब टीम को दो गेंदों पर सात रन चाहिए थे. ऐसा लगा कि एक बार फिर मैच एमआई के हाथों से फिसल रहा है लेकिन ऐसा हुआ नहीं. धामी शॉट ऑफ लेंथ गेंद पर जादरान ने स्‍क्‍वेयर लेग पर छक्‍का जड़ दिया. अब जीत के लिए एक गेंद पर एक रन चाहिए था लेकिन बाहर जाती हुई उछलती हुई गेंद को जादरान ने अपर-कट के माध्‍यम से थर्ड मैन के ऊपर से छक्‍के के लिए पहुंचाया.

Tags: Andre Russell, Dwayne Bravo, Najibullah Zadran



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *