UAE में वैक्सीनेशन के बाद भी कोरोना के रिकॉर्ड मामलों से दहशत, दुबई में बढ़ती भीड़ ने बढ़ाई चिंता


हाइलाइट्स

  • यूएई में कोरोना के नए मामले बढ़ने से टेंशन में लोग
  • 24 घंटे में कोरोना के 452 नए केस आए, दो लोगों की मौत
  • 99 फीसदी जनता को कोविड वैक्सीन की कम से कम एक डोज दे चुका है यूएई

दुबई
संयुक्त अरब अमीरात में मंगलवार को कई महीने बाद पहली बार कोविड-19 के सबसे अधिक 452 मामले सामने आये हैं। कोरोना वायरस के मामलों में यह वृद्धि ऐसे समय सामने आयी है जब उसका ओमीक्रोन स्वरूप दुनियाभर में पैर पसार रहा है तथा देश छुट्टिया मनाने के लिए आने वाले पर्यटकों की तैयारी में जुटा है।

वैक्सीनेशन के बाद रिकॉर्ड मामलों से चिंता
देश में पिछले 24 घंटे में 452 मामले सामने आये है। उच्च टीकाकरण से गुजरे इस खाड़ी देश में मध्य सितंबर के बाद पहली बार ऐसी वृद्धि नजर आयी है। एक हफ्ता पहले ही रोजाना मामले 50 के आसपास थे और दुबई में यह जनभावना बन गयी थी कि स्थिति सामान्य हो चली है। दुबई महामारी से बुरी तरह परेशान रहा था।

लोग मास्क लगाने के आदेश को नहीं मान रहे
वैसे तो पूरे देश में मास्क लगाना जरूरी है लेकिन दुबई के बार एवं रेस्तरां में लोग बिना मास्क के आ रहे हैं। ज्यादातर लग्जरी होटलों का कहना है कि दिसंबर की छुट्टियों के लिए उनकी बुकिंग हो चुकी है। हर साल शहर के विशाल नववर्ष जश्नों में हजारों पर्यटक पहुंचते हैं। यूरोप की भयंकर सर्दी से बचकर लोग यहां पहुंचते हैं।

99 फीसदी अवाम को वैक्सीनेट कर चुका है यूएई
संयुक्त अरब अमीरात दुनिया में सबसे अधिक टीकाकरण दरों में एक होने का गर्व भरता है। उसके प्रशासन का कहना है कि पात्र लोगों में से 99 फीसद से अधिक को कोविड-19 रोधी टीकों कम से कम पहली खुराक लग गयी है। अब सरकार ने बालिगों को फाइजर बायोटेक की बूस्टर खुराक की पेशकश की है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *