Travel Tips: आप भी घूमने के शौकीन हैं तो इस ट्रेवल पिल्लो को जरूर करें कैरी, फायदे जान हो जाएं


Travel Tips: हम में से ऐसे कई लोग हैं जिन्हें अक्सर ट्रेवल करते रहना पड़ता है. कभी किसी काम के सिलसिले में तो कभी रिश्तेदारों से मिलना तो कभी शौक से. जी हां, हर किसी का अपना अपना मकसद होता है पर इसमें एक चीज काॅमन होती है और वह है सही तरीके से ट्रेवलिंग करना.

जी हां, ट्रेवलिंग के समय आप अपने कपड़ों, बैग पैकजिंग और खाने का तो ख्याल रखते हैं पर ऐसी कई चीजे हैं जिसे आप नोटिस नहीं कर पाते और उसका मुआवजा सबसे ज्यादा उठाता है और वह आपकी बाॅडी. जी हमारी बाॅडी सबसे ज्यादा ट्रेवलिंग से जुड़ी गलत समस्याओं से जुझती है. अगर हम सही तरीके से ट्रेवलिंग नहीं करते हैं तो इसका सबसे गलत असर हमारे शरीर पर पहुंचता है. 

चाहे आप ट्रेन से ट्रेवल करें या फिर प्लेन से इन सब में सबसे महत्वपूर्ण है कि आप अपने शरीर को कैसे कंर्फेटबल रखें ताकि ट्रेवलिंग आपके लिए गलती का सबक नहीं बल्कि आपके लिए सही साबित हो. ट्रेवलिंग के दौरान हम अपनी बची हुई नींद को पूरा करते हैं और इस दौरान हमारी गर्दन पर इसका बहुत असर पड़ता है. इसलिए जरूरी है कि आप इसका ख्याल रखें. इसलिए आज हम आपको ट्रेवलिंग के दौरान ट्रेवलिंग पिल्लो कैरी करने कर सलाह देंगे. जो आपकी गर्दन के साथ आपको भी काफी सुकून देगा. यह आपके बाॅडी पाॅश्चर को तो ठीक ही रखता है साथ ही आपके बाॅडी को भी ट्रेवल के दौरान बैलेंस में रखता है. इसलिए ट्रेवलिंग के दौरान इसे कैरी करना ना भूलें.

ट्रैवल पिल्लो रहेगा बेस्ट 

यू आकार का ट्रेवल पिल्लो आपकी गर्दन के लिए ट्रेवल के दौरान सबसे बेस्ट रहेगा. जो आपकी यात्रा को अच्छा और आसान भी बना देगा. सही और आरामदायक पोजिशन में सोने से आपको खर्राटे भी नहीं आते  हैं. इसके अलावा हम सभी यहां और वहां गिरने से भी बचते हैं. देखा आने एक ट्रेवल पिल्लो आपको कितनी समस्याओं से बचा सकता है, तो अगली बार इसे कैरी करना बिल्कुल भी ना भूलें. 

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल सुझाव के रूप में लें, एबीपी न्यूज़ इनकी पुष्टि नहीं करता है. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें:

Weight Loss Tips: वजन पर पाना है काबू, तो आज ही इन चीजों को लाएं घर



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.