Top 10 web serise: OTT पर चला इन 3 वेब सीरीज का सिक्का, सबको चटा दी धूल


Top web series- India TV Hindi News

Image Source : TWITTER
Top web series

Highlights

  • दुनिया में छाईं ये दो सीरीज
  • लेकिन भारतीय सीरीज ने मारी बाजी
  • जानिए OTT की टॉप 10 लिस्ट

Top on OTT: इन दिनों लोग सिनेमाघरों में जहां ‘पोन्नियिन सेलवन 1’ (PS 1) को देखकर गदगद हो रहे हैं, वहीं कुछ वेबसीरीज को भी दिल से प्यार दे रहे हैं। इस समय ओटीटी (OTT) पर कुछ धांसू और बहुत ज्यादा बजट की सीरीज चल रही हैं। ओटीटी पर कई बड़ी फिल्में भी रिलीज हो चुकी हैं। ऑरमैक्स मीडिया ने एक लिस्ट जारी की है कि भारत में बीते सप्ताह किसे ज्यादा पसंद किया गया। तो आइए जानते हैं कि इस मुकाबले में भारतीय दर्शकों ने किसे सबसे ज्यादा पसंद किया है।

दुनिया में छाईं ये दो सीरीज 

जिनमें ‘द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स: द रिंग्स ऑफ पावर’  (The Lord Of The Rings-the Rings Of Power) और  ‘हाउस ऑफ द ड्रैगन’ (House of the Dragon) जैसी सीरीज शामिल हैं। विश्व भर में दोनों सीरीज एक दूसरे को टक्कर दे रही हैं। वहीं मारवल की ‘शी हल्क’ भी लोगों को पसंद आ रही है। जिनके हर सप्ताह एक एक एपिसोड रिलीज हो रहे हैं। लेकिन भारतीय वेबसीरीज ने इन्हें धूल चटा दी है।

दहनः राखन का रहस्य: 

भारत में ‘द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स: द रिंग्स ऑफ पावर’  (The Lord Of The Rings-the Rings Of Power) और  ‘हाउस ऑफ द ड्रैगन’ (House of the Dragon) को पछाड़ते हुए ‘दहन’ (Dahan) ने नंबर एक पर जगह बनाई है। सीरीज के बारे में बात करें तो अगर आप हॉरर, रहस्य, रोमांच, भूत, जादू, टोने, तंत्र-मंत्र-यंत्र की कहानियों में मजा लेते हैं तो यह वेबसीरीजी आपके लिए परफेक्ट एंटरटेनमेंट है। डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज हुई ‘दहनः राखन का रहस्य’ में औसतन 45 से 50 मिनट के नौ एपिसोड हैं। सीरीज को भारत में नंबर 1 की पोजिशन मिली है।

द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स: द रिंग्स ऑफ पावर

ये सीरीज अब तक की सबसे महंगी वेबसीरीज बताई जा रही है। इसे भारत में लोगों ने काफी पसंद किया है, यह लिस्ट में दूसरे स्थान पर है। सीरीज की बात करें तो इसमें एक ऐसी कहानी है जिसमें वालिनोर देवताओं की भूमि है जहाँ इंसान नहीं जा सकते। कहानी शुरू होती है मध्य धरती में एक शैतान काले राक्षस से, जिसका नाम था सौरॉन (en:Sauron) और जो काले जादू में माहिर था। प्रथम युग के अन्त में सौरॉन अपने शैतानी मालिक मोर्गोथ मेल्कॉर की देवताओं द्वारा हार से बच निकलता है। अब यहां शैतान के खिलाफ देवता और मनुष्य मिलकर युद्ध कर रहे हैं। हर शुक्रवार को इसका नया एपिसोड रिलीज होता है। आपको बता दें कि यह सीरीज भी एक फिल्म श्रंखला का प्रीक्वल है। जिसमें ये फिल्में शामिल हैं…

  1. द लॉर्ड ऑफ़ द रिंग्स–द फ़ॅलोशिप ऑफ़ द रिंग
  2. द लॉर्ड ऑफ़ द रिंग्स–द टू टावर्स
  3. द लॉर्ड ऑफ़ द रिंग्स–द रिटर्न ऑफ़ द किंग

Mirzapur 3 का इंतजार करने वाले फैंस के लिए खुशखबरी, बीना त्रिपाठी ने किया बड़ा खुलासा

हाउस ऑफ द ड्रैगन 

HBO की मोस्ट पॉपुलर सीरीज ‘हाउस ऑफ द ड्रैगन’ इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर है। यह अब तक की सबसे चर्चित मानी जाने वाली वेबसीरीज ‘गेम ऑफ थ्रोन्‍स’ का प्रीक्‍वल है। इसका पहला एपिसोड 22 अगस्त 2022 को रिलीज हुआ। एचबीओ का ये शो दर्शक डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं। हर सोमवार को इसका नया एपिसोड रिलीज किया जाता है।

Monalisa in Bold Look: ‘रात्रि के यात्री 2’ में मोनालिसा लगाएंगी बोल्डनेस का तड़का, सेक्स वर्कर के किरदार में आएंगी नजर

लिस्ट में ये भी शामिल 

इस लिस्ट में 4 नंबर पर ‘जमतारा’, 5 नंबर पर ‘हुश हुश’, 6 नंबर पर शी हल्क, नंबर 7 पर बबली बाउंसर, नंबर 8 पर कठपुतली नंबर 9 पर क्रिमनल जस्टिस: अधूरा सच और 10 नंबर पर कॉलेज रोमांस शामिल हैं।

Ponniyin Selvan 1 Box Office Collection Day 5: मणिरत्नम की फिल्म लाई बॉक्स ऑफिस पर जलजला, 5 दिन में इस फिल्म को पछाड़ा





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *