TOP 10 Most Watched Indian Web Series | पंचायत से लेकर गुल्लक और आश्रम से लेकर दहन तक, इन सीरीजों के नाम रहा 2022


कोरोना के दौरान लोगों के करीब आया ओटीटी प्लेटफॉर्म सिमेना की जगह लेता जा रहा है। आइये आपको बताते है क् साल 2022 में सबसे ज्यादा कौन सी वेब सीरीजें देखीं गयी। नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन और अन्य ओटीटी प्लेटफार्मों पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली भारतीय वेब सीरीज-

बॉलीवुड के लिए साल 2022 ज्यादा अच्छा साबित नहीं रहा हैं। बहुत ही लिमिटिड फिल्में ही दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींच पायी। लाल सिंह चड्ढ़ा जैसी फिल्में दर्शकों के लिए तरसती रहीं। वहीं दूसरी तरह साल 2022 में भी ओटीटी का ही बोलबाला रहा। घर पर लोगों ने खूब अच्छे से वेब सीरीजों का फायदा उठाया। कोरोना के दौरान लोगों के करीब आया ओटीटी प्लेटफॉर्म सिमेना की जगह लेता जा रहा है। आइये आपको बताते है क् साल 2022 में सबसे ज्यादा कौन सी वेब सीरीजें देखीं गयी।

नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन और अन्य ओटीटी प्लेटफार्मों पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली भारतीय वेब सीरीज- 

 

वेब सीरीज रुद्र: द एज ऑफ डार्कनेस (Rudra – The Edge of Darkness)

रुद्र: द एज ऑफ डार्कनेस अजय देवगन, राशि खन्ना और ईशा देओल अभिनीत एक थ्रिलर वेब सीरीज है। इसे लूथर नामक ब्रिटिश सीरीज की रीमेक कहा जाता है। रुद्र को डिज्नी+हॉटस्टार पर स्ट्रीमि किया गया। सीरीज में अजय देवगन डीसीपी रुद्रवीर प्रताप सिंह के रूप में हैं जो विभिन्न आपराधिक मामलों को सुलझा रहे हैं।

वेब सीरीज मिसमेच 2 (Mismatched 2)

प्राजक्ता कोहली, रोहित सराफ, विहान सम्राट और अन्य अभिनीत मिसमेच का सीजन 2 अक्टूबर में रिलीज हुआ था। प्राजक्ता और रोहित के फैंस खुशी से झूम उठे। यह सबसे मशहूर भारतीय वेब सीरीज में से एक थी। सीज़न में 8 एपिसोड थे।

वेब सीरीज: पंचायत (Panchayat 2)

अमेजन प्राइम वीडियो की सबसे मशहूर वेब सीरीजी पंचायत सबसे ज्यादा लोकप्रिय सीरीज बनीं। सचिव जी के किरदार में जितेंद्र ने एक बार फिर से लोगों का दिल जीत लिया।

वेब सीरीज: क्रिमिनल जस्टिस 3 (Criminal Justice 3)

साल 2020 में रिलीज हुई क्रिमिनल जस्टिस का तीसरा सीजन 2022 में रिलीज हुआ। वेब सीरीज में पंजक त्रिपाठी का लीड रोल हैं और एक बार फिर वकील के अवतार में लोगों का दिल जीतने में कामयाब हुए।

वेब सीरीज: रॉकेट बॉयज़ (Rocket Boys)

निखिल आडवाणी द्वारा रचित, रॉकेट बॉयज़ सोनी लिव पर प्रसारित होने वाली एक जीवनी संबंधी टीवी सीरीज है।

वेब सीरीज: गिल्टी माइंड्स (Guilty Minds)

गिल्टी माइंड्स श्रिया पिलगाँवकर और वरुण मित्रा अभिनीत एक कानूनी ड्रामा वेब सीरीज है। यह अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम हुआ।

वेब सीरीज: गुल्लक 3 (Gullak 3) 

जमील खान, गीतांजलि कुलकर्णी, वैभव राज गुप्ता और हर्ष मयार का गुल्लक 3 सोनी लिव पर स्ट्रीमिंग हुआ। सभी किरदारों ने तीसरे सीज़न में अपनी भूमिकाओं को पुनर्जीवित किया। सीज़न 3 की सीरीज़ मध्यवर्गीय परिवार की समस्याओं से संबंधित है।

वेब सीरीज: दहन (Dahan)

दहन एक सुपरनेचुरल हॉरर थ्रिलर सीरीज है जैसा कि पोस्टर से अंदाजा लगाया जा सकता है। दहन 16 सितंबर 2022 को डिज़्नी+हॉटस्टार पर गिरा। इसमें टिस्का चोपड़ा, सौरभ शुक्ला, रोहन जोशी, राजेस तैलंग जैसे सितारे हैं। सीरीज का निर्देशन विक्रांत पवार ने किया है।

वेब सीरीज: आश्रम 3 (Ashram 3)

ईशा गुप्ता बॉबी देओल, अदिति पोहनकर, दर्शन कुमार और अन्य अभिनीत आश्रम 3 के तीसरे सीज़न में शामिल हुईं। सीज़न ने वहीं से शुरुआत की जहाँ से उसने छोड़ा था और यह बाबा निराला के कारनामों के साथ जारी रहा। चौथा सीज़न पुनर्जीवित हो गया है। आश्रम एमएक्स प्लेयर पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध है।

वेब सीरीज ह्युमन (Human)

ह्युमन विपुल अमृतलाल शाह और मोजेज सिंह द्वारा निर्देशित एक मेडिकल थ्रिलर है। इसमें शेफाली शाह और कीर्ति कुल्हारी कई अन्य लोगों के साथ मुख्य भूमिका में हैं। थ्रिलर डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर गिरा और मेडिकल घोटालों से संबंधित है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *