Tata Tiago का सस्ता मॉडल जल्द होगा लॉन्च, नया डिजाइन और ज्यादा होगा ग्राउंड क्लीयरेंस


हाइलाइट्स

टियागो मॉडल की तुलना में एनआरजी का ग्राउंड क्लीयरेंस भी बढ़ा दिया है.
NRG में 1.2-लीटर, नैचुरली एस्पिरेटेड, थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा.
अपकमिंग वेरिएंट में कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं किया जाएगा.

नई दिल्ली. टाटा मोटर्स ने टियागो एनआरजी के एक नए वेरिएंट का टीजर जारी किया है. उम्मीद है कि नया वेरिएंट एक्सटी वेरिएंट होगा. अभी तक, Tiago NRG को केवल टॉप-स्पेक XZ के साथ ही पेश किया जाता है. Tiago NRG का अपकमिंग XT वेरिएंट टॉप-स्पेक वेरिएंट से ज्यादा किफायती होगा और इससे सस्ती भी होगा. उम्मीद है कि टाटा मोटर्स आने वाले हफ्तों में टियागो एनआरजी लॉन्च करेगी.

Tiago के NRG वर्जन में सिर्फ कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं. इसमें एडिशनल बॉडी क्लैडिंग Tiago NRG को रफ एंड टफ स्टांस देती है. टियागो एनआरजी रेगुलर टियागो से तुलना की जाए तो यह 37 एमएम ज्यादा लंबी है. अंडरपिनिंग्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है, अतिरिक्त लंबाई आगे और पीछे अतिरिक्त बॉडी क्लैडिंग से आती है.

ये भी पढ़ें- खरीदने वाले हैं सेकेंड हैंड मारुति सुजुकी वैगनआर? पहले देख लीजिए इसके फायदे और नुकसान  

ज्यादा होगा ग्राउंड क्लीयरेंस
टाटा मोटर्स ने रेगुलर टियागो मॉडल की तुलना में एनआरजी का ग्राउंड क्लीयरेंस भी बढ़ा दिया है. अब इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 181mm है, जबकि Tiago का ग्राउंड क्लियरेंस 170mm है. अतिरिक्त 11 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस खराब सड़कों से बेहतर तरीके से निपटने में हैचबैक की मदद करता है. टियागो एनआरजी एक्सटी की ज्यादा जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है. उम्मीद है कि इसमें टियागो एक्सटी के समान कुछ विशेषताएं मिल सकती हैं. हालांकि, नया वेरिएंट टॉप-स्पेक एनआरजी के समान कॉस्मेटिक टच के साथ आता रहेगा. बॉडी क्लैडिंग और ग्राउंड क्लीयरेंस के अलावा, Tiago NRG में रूफ रेल्स भी हैं.

मौजूदा मॉडल से कम होगी कीमत
अपकमिंग वेरिएंट में कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं किया जाएगा. NRG में वही 1.2-लीटर, नैचुरली एस्पिरेटेड, थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा, जो मौजूदा मॉडल में आता है. यह इंजन अधिकतम 84 bhp की पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है. यह 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 5-स्पीड एएमटी के साथ आता है. अभी तक यह साफ नहीं है कि XT वेरिएंट को AMT गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा या नहीं. टियागो एनआरजी की कीमत 6.82 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. उम्मीद है कि XT वेरिएंट की कीमत इससे कम हो सकती है.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News, Tata Tigor nrg



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.