Tata Motors IPO: रतन टाटा की कंपनी करीब 18 साल बाद लाने जा रही है आईपीओ, कमाई का शानदार मौका!


Tata Motors IPO: रतन टाटा की कंपनी करीब 18 साल बाद लाने जा रही है आईपीओ, कमाई का शानदार मौका!

वित्त वर्ष 2023-24 में अप्रैल-जून के दौरान टाटा टेक्नोलॉजीज का आईपीओ (Tata Technologies IPO) लॉन्च किया जा सकता है.

नई दिल्ली:

Tata Motors IPO Latest Update: अगर आप आईपीओ में निवेश करने का सोच रहे हैं तो आपके लिए एक शानदार मौका आने वाला है. रतन टाटा के स्वामित्व वाले टाटा ग्रुप (Tata Group) की कंपनी करीब 18 साल अपना इनीशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) लॉन्च करने जा रही है. जी हां,  टाटा मोटर्स (Tata Motors) की सब्सिडियरी कंपनी टाटा टेक्‍नोलॉजीज का आईपीओ (Tata Technologies IPO) लॉन्‍च होने जा रहा है. जिसके बाद टाटा टेक्नोलॉजीज जल्द ही शेयर बाजार में दस्तक देगी. टाटा मोटर्स ने खुद इस बात की जानकारी दी है.

यह भी पढ़ें

इस बात की जानकारी देते हुए कंपनी ने बताया कि उसके बोर्ड ने आईपीओ के जरिये हिस्सेदारी को बेचन की मंजूरी दे दी है. जानकारी के मुताबिक, टाटा मोटर्स की  टाटा टेक्‍नोलॉजीज में 74 प्रतिशत हिस्‍सेदारी है. टाटा मोटर्स ने शेयर बाजार को दी गई जानकारी में बताया कि यह आईपीओ सिक्योरिटीज एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) के फैसले, आईपीओ मार्केट की स्थिति सहित अन्य रेगुलेटरी मंजूरी पर आधारित होगा.

आपको बता दें कि टाटा ग्रुप लंबे समय के इंतजार के बाद किसी कंपनी का आईपीओ ला रही है. इससे पहले आखिरी बार साल 2004 में टाटा ग्रुप की आईटी कंपनी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) का आईपीओ लॉन्च हुआ था.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वित्त वर्ष 2023-24 में अप्रैल-जून के दौरान टाटा टेक्नोलॉजीज का आईपीओ (Tata Technologies IPO) लॉन्च किया जा सकता है. इसको लेकर तेजी से तैयारियां हो रही हैं. रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि ग्लोबल प्रोडक्ट इंजीनियरिंग और डिजिटल सर्विसेज कंपनी टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ की पेशकश से पहले कई बैंकर्स से बातचीत कर रही हेै.

कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी से पता चला है कि वित्त वर्ष 2022 में उसने 473.5 मिलियन अमेरिकी डॉलर का रेवेन्यू हासिल किया है.

Featured Video Of The Day

मल्लिकार्जुन खरगे ने संसद में उठाया तवांग में चीनी और भारतीय सेना के बीच झड़प का मुद्दा



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *