Tata Automobile: ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में टाटा की बंपर हुई बिक्री, 3 टॉप मॉडलों की रही डिमांड


Automobile Industry in India: भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री (Indian Automobile Industry) के लिए अगस्त का महीना काफी शानदार रहा हैं. इस महीने में टाटा मोटर्स सेल्स (Tata Motors Sales) के ताजा आकड़ों के अनुसार अगस्त माह में 3.35 लाख कारों की बिक्री हुई है.

30 फीसदी कारों की सेल 
पिछले साल 2021 के मुकाबले 30 फीसदी से ज्यादा कारों की बंपर बिक्री हुई है. इस साल 2022 लगातार 5 वी बार कारों की बिक्री ने 3 लाख के आंकड़े को छुआ है.सबसे ज्यादा सेल्स वाली इन कारों में टाटा के 3 टॉप मॉडल आगे रहे हैं.

दूसरी कंपनियों को पछाड़ा
आपको बता दे कि टाटा मोटर्स (Tata Motors) देश की ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में एक दिग्गज कंपनी है, जो अपने शानदार मॉडल्स के दम पर मार्केट में अपनी धाक जमाये है. अगस्त के महीने में हुई कारों की बंपर सेल्स में टाटा मोटर्स के नेक्सॉन, पंच और टियागो ने दूसरी कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है. टाटा नेक्सॉन ईवी अपने सेगमेंट की सबसे बेहतरीन कार साबित है.

तीसरे नंबर पर टाटा टियागो
टाटा टियागो हैचबैक (Tata Tiago Hatchback) अगस्त में तीसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल है. इसमें पेट्रोल इंजन और सीएनजी (CNG) विकल्प के साथ मौजूद रहा है. अगस्त माह में टाटा मोटर्स ने 27 फीसदी ज्यादा सेल्स करते हुए टियागो की 7,209 कारें सेल की है.

टाटा पंच की इतनी हुई सेल 
टाटा पंच टाटा मोटर्स (Tata Punch Tata Motors) के नए मॉडल्स में से एक है, यह बहुत ही कम समय में देश की सबसे ज्यादा बिकन वाली कार एक बन चुकी है. अगस्त में पंच की 12,006 कारों की सेल हुई है.

क्रेटा हुई पीछे 
अगस्त माह में टाटा नेक्सॉन (Tata Nexon) सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है. पेट्रोल, डीजल और दो EV विकल्पों के साथ मौजूद नेक्सॉन ने सेल्स के मामले में Hyundai Creta को काफी पीछे छोड़ दिया है. अगस्त माह में नेक्सॉन की 15,085 इकाइयाँ की सेल हुई, जो पिछले साल अगस्त के महीने के मुकाबले 51 फीसदी ज्यादा है. पिछले महीने कंपनी ने कुल 47,166 यूनिट्स सेल की, जिसके चलते टाटा मोटर्स ने 68 प्रतिशत की पॉजिटिव ग्रोथ हासिल की. Nexon और Punch की मिलकर कुल 27,000 यूनिट्स सेल हुई हैं.

ये भी पढ़ें-

Hiring in Myntra: त्यौहारी सीजन में Myntra देगी 16000 नौकरियों की सौगात, सभी सेक्टर्स में होंगी भर्ती

PM Kisan Scheme: 12 वीं किस्त से पहले किसानों के मिल सकता है एक और फायदा! जल्द करें यह काम



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.