Success Story : कभी मशीन वर्कर रहा ये 22 वर्षीय युवक आज हर पोस्ट के लेता है ₹6 करोड़, कई सितारों को पछाड़ा


हाइलाइट्स

खाबी एक पोस्ट के लिए जितनी रकम लेते हैं उतना तो भारत के कई क्रिकेटर भी नहीं लेते.
खाबी इसी जून में टिकटॉक पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले शख्स बन थे.
भारतीय बल्लेजबाज विराट कोहली एक पोस्ट के करीब 5.3 करोड़ रुपये लेते हैं.

नई दिल्ली. अगर आप किसी भी सोशल मीडिया साइट पर हैं तो आपने खामी लामे की वीडियोज को जरूर देखा होगा. भले आप उन्हें नाम से जानते हों लेकिन चेहरा जरूर पहचानते होंगे. 22 साल के खाबी लामे एक टिकटॉक स्टार हैं. हाल ही उन्होंने अपनी ब्रांड एंडोर्समेंट पोस्ट से होने वाली कमाई दुनिया के सामने रखकर सभी को हैरत में डाल दिया. खाबी एक पोस्ट के लिए जितनी रकम लेते हैं उतना तो भारत के कई क्रिकेटर भी नहीं लेते.

खाबी ने बताया है कि उन्हें एंडॉर्समेंट पोस्ट के लिए 7,50,000 डॉलर मिलते हैं. यह भारतीय करेंसी में करीब 6 करोड़ रुपये है. खाबी ने साल 2022 में अब तक 80 करोड़ रुपये कमा लिए हैं. खाबी इसी जून में टिकटॉक पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले शख्स बन थे. टिकटॉक पर उनके फॉलोवर्स की संख्या तब 14.95 करोड़ थी.

ये भी पढ़ें- सालभर में 150 फीसदी का रिटर्न देने वाली कंपनी ने अब किया स्टॉक स्पिल्ट का ऐलान, क्या आपके पास है ये शेयर?

कैसे वीडियोज बनाते हैं खाबी
खाबी लामे इंटरनेट पर वायरल उन वीडियोज को उठाते हैं जिनमें कोई टास्क मुश्किल से किया जा रहा होता है. उसके बाद खाबी ये दिखाते हैं कि कैसे ये काम आसानी से किया जा सकता था. यह वीडियोज काफी छोटी और एंगेजिंग होती हैं. इन्हीं वीडियोज ने खाबी को खूब ख्याति दिलाई और उन्हें टिकटॉक पर सबसे ज्यादा फॉलो किया जाने वाला शख्स बना दिया.

भारतीय सितारों के मुकाबले कितनी है कमाई
भारतीय बल्लेजबाज विराट कोहली एक पोस्ट के करीब 5.3 करोड़ रुपये लेते हैं. इसके बाद प्रियंका चोपड़ा 3.2 करोड़ रुपये लेती हैं. शाहरुख खान एक पोस्ट के लिए 80 लाख रुपये से 1 करोड़ रुपये वसूलते हैं. आलिया भट्ट भी एक पोस्ट के लिए 1 करोड़ रुपये ही लेती हैं.

प्रवासी हैं खाबी
खाबी लामे 2001 में सेनेगल से अपने माता-पिता के साथ इटली के तुरिन चले आए थे. खाबी के 3 भाई-बहन हैं. आर्थिक तंगी के कारण उन्होंने पढ़ाई पूरी करने के बाद एक मशीन वर्कर के तौर पर काम करना शुरू किया लेकिन कोविड-19 की वजह से कंपनी बंद हो गई. इसी के बाद खाबी ने टिक-टॉक पर वीडियो बनाना शुरू किया और देखते ही देखते खाबी फेमस हो गए.

Tags: Business news in hindi, Social media influencers, Success Story, TikTok



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.