Siwan Loot Case: लूट के 48 घंटे बाद ही पकड़े गए लुटेरे, 5 किलो सोना सहित कई हथियार बरामद


सीवान. सीवान के अर्चना ज्वेलर्स से सोना लूट (Siwan Gold Loot Case) मामले का सीवान पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है. करोड़ों रुपए के सोना लूट के मामले में सीवान पुलिस (Siwan Police) को बड़ी सफलता मिली है. लूट का 5 किलो सोना बरामद करने के साथ ही पुलिस ने चार अपराधियों को गिरफ्तारी किया है. दो दिन पहले सीवान के नगर थाना क्षेत्र के कसेरा टोली चौक के अर्चना ज्वेलर्स में अपराधियों ने एक बड़ी लूट की घटना का अंजाम दिया था.

सीवान पुलिस ने इस मामले में गिरफ्तार अपराधियों के पास से 5 किलो से अधिक सोने के जेवरात बरामद किये हैं. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जिले के विभिन्न इलाकों में छापेमारी कर अपराधियों को धर दबोचा. सीवान SP अभिनव कुमार ने बताया कि पुलिस घटना के तुरंत बाद से ही अपराधियों को खोज में जुट गई थी. इसके लिए SDPO जितेंद्र पांडेय के नेतृत्व मे एसआईटी का गठन किया गया था, जिसमें विभिन्न थानों के थानाध्यक्षों को शामिल किया गया था.

लूट में शामिल कई लुटेरों की गिरफ्तारी हो गई है वहीं कई की पहचान भी हो गई है, जिन्हें बहुत जल्द  गिरफ्तार कर लिया जाएगा. गिरफ्तार अपराधियों की पहचान मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के भादा खुर्द निवासी सोनू साह, हुसैनगंज थाना क्षेत्र के सिधवल निवासी कन्हाई यादव, गोपालगंज जिला के उचका गांव थाना क्षेत्र के भगवान टोला निवासी ललन चौधरी के पुत्र मनीष कुमार और उत्तर प्रदेश देवरिया जिला स्थित बनकटा थाना क्षेत्र के जनजिहरा गांव निवासी अखिलेश सिंह के पुत्र ज्ञानेंद्र प्रताप उर्फ अंकित सिंह के रूप में हुई है.

सोमवार की देर शाम नगर थाना क्षेत्र के कसेरा टोली में स्थित अर्चना ज्वेलर्स में करीब 8 की संख्या में अपराधी घुस गए थे और ज्वेलर्स की दुकान से सारा सामान लूटने के बाद ज्वेलर्स के संचालक सुभाष प्रसाद के पैर में गोली मार दी और आसानी से फरार हो गए थे. घटना के बाद सीवान पुलिस पर सवाल उठ रहे थे लेकिन लूट के महज 48 घंटे बाद ही सीवान पुलिस ने अपराधियों को गिरफ्तार कर राहत की सांस ली है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *