Share Market : अगले हफ्ते इन दो शेयरों में निवेश से होगी तगड़ी कमाई


हाइलाइट्स

  • बैंक निफ्टी (Bank Nifty) के खराब प्रदर्शन का असर पूरे बाजार पर पड़ रहा है। इसने सेंटिमेंट कमोजर करने का काम किया है।
  • निवेशकों को यह साल गिरावट के साथ खत्म होने की चिंता सता रही है। इसलिए वे नए निवेश को लेकर बहुत उलझन में हैं।
  • आईटी सेक्टर (IT Sector) के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। लार्ज कैप (Large Cap) शेयरों की ताकत भी लौटती दिख रही है।

नई दिल्ली
शेयर बाजार (Share market) में पिछले कुछ हफ्तों से जारी उथल-पुथल ने निवेशकों को डरा दिया है। पिछले महीने तक बाजार की तेजी से उत्साहित निवेशकों को अब पैसा डूबने की आशंका सता रही है। हालांकि, बाजार में तेजी के बाद गिरावट आना स्वाभाविक है। इससे बाजार को अपना असल स्तर तलाशने में मदद मिलती है। अगर कुणालबोथरा डॉट को डॉट इन के कुणाल बोथरा (Kunal Bothra) की मानें तो बाजार डिफेंसिव मोड में जा रहा है।

यह हफ्ता बाजार के लिए उतार-चढ़ाव वाला रहा। निफ्टी (Nifty) के नेट रिटर्न की बात करें तो यह करीब फ्लैट रहा। निफ्टी ने करीब 16,400 अंक पर अपना लो बनाया। इसका हाई 17,150-17,155 अंक रहा। निवेशकों को यह साल गिरावट के साथ खत्म होने की चिंता सता रही है। इसलिए वे नए निवेश को लेकर बहुत उलझन में हैं।

ईडी ने रिलीज की नीरव मोदी की संपत्तियां, जानिए वजह

बोथरा का कहना है कि बैंक निफ्टी (Bank Nifty) के खराब प्रदर्शन का असर पूरे बाजार पर पड़ रहा है। इसने सेंटिमेंट कमोजर करने का काम किया है। ऐसे में निवेशकों को खास सेक्टर पर फोकस करना होगा। आईटी सेक्टर (IT Sector) के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। लार्ज कैप शेयरों की ताकत भी लौटती दिख रही है। फार्मा और एफएमसीजी से भी अच्छे संकेत मिल रहे हैं।

घर बैठे ट्रांसफर कर सकते हैं पीएफ अकाउंट, ईपीएफओ ने बताया तरीका

बाजार के मौजूदा माहौल में निवेश के लिए शेयर की पहचान करना आसान नहीं है। हालांकि बोथरा का कहना है कि डिफेंसिव बाजार में भी एक-दो शेयरों के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। उन्होंने बालकृष्ण इंडस्ट्रीज (Balkrishna Industries) के अच्छ परफॉर्मेंस की उम्मीद जताई। इसकी वजह यह है कि यह शेयर बहुत आकर्षक दिख रहा है। यह अपने 200 दिन के मूविंग एवरेज से लगातार तेजी दिखा रहा है। बोथरा ने कहा कि आने वाले हफ्ते में इस शेयर के शानदार प्रदर्शन की उम्मीद है। इसे 2,300 के टार्गेट के साथ खरीदा जा सकता है। स्टॉपलॉस 2,150 रुपये रखना होगा।

दूसरा शेयर जिसके बारे में बोथरा ने अच्छा अनुमान जताया वह टीसीएस (TCS) है। उन्होंने कहा आईटी शेयरों में अच्छी तेजी दिख रही है। इसलिए टीसीएस में निवेश से अच्छा मुनाफा हो सकता है। इस शेयर ने डेली चार्ट पर बुलिश फ्लैग पैटर्न बनाया है। इसे 3.850 रुपये के टार्गेट के साथ खरीदा जा सकता है। इसमें 3,600 रुपये स्टॉपलॉस होगा।

बेकार-रद्दी फुटवियर से दो युवाओं ने ऐसे निकाला कारोबार का नुस्खा, छह साल में तीन करोड़ पर पहुंचा बिजनेस



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *