Shardul Thakur को इस दिग्गज से खतरा, टूट सकता है T20 World Cup 2021 खेलने का ख्वाब


नई दिल्ली: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप  2021 (ICC T20 World Cup 2021) के लिए जल्द टीम इंडिया (Team India) का ऐलान किया जा सकता है, लेकिन 15 सदस्यीय स्क्वाड में तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) के शामिल होना मुश्किल है.

शार्दुल को भुवी से खतरा

तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) के लिए सबसे बड़ा खतरा भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) हैं क्योंकि भुवी अहम मौके पर विकेट निकालने के साथ-साथ किफायती गेंदबाजी करने में माहिर हैं. ऐसे में शार्दुल शायद इस सीनियर गेंदबाज को टी-20 वर्ल्ड कप में रिप्लेस नहीं कर पाएंगे.
 

भुवनेश्वर को ज्यादा तजुर्बा

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने 22 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 9.11 की इकॉनमी रेट और 22.29 की औसत से 31 विकेट हासिल किए हैं. वहीं भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने 51 T20I मैचों में 6.90 की इकॉनमी रेट और 25.10 की औसत से 50 विकेट चटकाए हैं.
 

यह भी पढ़ें- कोहली के सपोर्ट में उतरे ये दिग्गज, कहा- सिर्फ 3 पारियों के लिए विराट की बुराई गलत
 

डॉट बॉल फेंकने में भुवी माहिर

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की सबसे बड़ी खासियत है ज्यादा से ज्यादा डॉट बॉल फेंकना. यही वजह है कि उनकी इकॉनमी रेट शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) से कहीं बेहतर है. टी-20 में विकेट निकालने के अलावा कम रन लुटाना भी बेहद अहम होता है और भुवी को इस काम में काफी तर्जुबा हासिल है.


 

चोट से वापसी के बाद ढाया कहर

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने चोट से उबरने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था, श्रीलंका के खिलाफ 3 मौचों की सीरीज में भी उन्होंने बेहतरीन इकॉनमी रेट से 5 विकेट निकाले थे. ऐसे में इस साल टी-20 वर्ल्ड कप में शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) के खेलने का ख्वाब महज ख्वाब ही रह जाएगा.
 

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए संभावित 15 भारतीय खिलाड़ी- रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल. रिजर्व प्लेयर्स- वॉशिंगटन सुंदर, ईशान किशन (विकेटकीपर), टी नटराजन और राहुल चाहर.

VIDEO-





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *