Salman Khan: लॉरेंस ब‍िश्‍नोई गैंग ने सलमान खान को मारने का तैयार क‍िया था प्‍लान B, दो बार अटैक करने से भी चूके शूटर्स


हाइलाइट्स

सिद्धू मूसेवाला से पहले लॉरेंस ब‍िश्नोई की थी सलमान खान को मारने की योजना
सलमान खान के मारने के ल‍िए गैंग ने तैयार क‍िया था प्लान B
रैकी के दौरान सलमान खान दो बार अपने फॉर्म हाउस पर भी आए

नई द‍िल्‍ली. सिद्दू मूसेवाला का मर्डर (Siddu Moosewala Murder) करने से पहले कुख्‍यात गैंगस्‍टर लॉरेंस ब‍िश्‍नोई गैंग (Gangster Lawrence Bishnoi) ने सुपर स्‍टार सलमान खान (Salman Khan) को मारने का प्‍लान B तैयार क‍िया था. सलमान खान को मारने के ल‍िए लॉरेंस ब‍िश्‍नोई गैंग ने जो प्लान B तैयार क‍िया था उसका पूरा कच्चा चिट्ठा News18 इंडिया के हाथ लगा है. इस पूरे प्‍लान बी में आखिर सलमान खान को मारने की क‍िस तरह की योजना तैयार की गई थी उसका पूरा खुलासा क‍िया जा रहा है.

इस बीच देखा जाए तो खुद सलमान खान को भी लॉरेंस बिश्नोई गैंग का ये प्लान B हैरान कर देगा. दरअसल सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के पहले लॉरेंस ब‍िश्नोई ने एक बार फिर सलमान खान को मारने का प्लान B तैयार किया था.

Sidhu Moose Wala Case: सलमान खान की रेकी करने वाले गैंगस्टर से पूछताछ करने पंजाब आएगी मुंबई पुलिस

इस पूरे प्लान को लीड करने की जिम्‍मेदारी गोल्डी बराड़ और लॉरेंस ब‍िश्नोई गैंग के एक शूटर कपिल पंडित के पास थी. कप‍िल पंड‍ित को हाल में भारत-नेपाल बॉर्डर के पास से गिरफ्तार किया गया था. मुम्बई के वाज़े इलाके में पनवेल में कपिल पंडित, संतोष जाधव और एक दो अन्य शूटर्स किराए का कमरा लेकर रुकने आए थे.

इस बीच देखा जाए तो पनवेल में ही बॉलीवुड सुपर स्टार सलमान खान का फॉर्म हाउस है. उसी फॉर्म हाउस के रास्ते में लॉरेंस ब‍िश्‍नोई के शूटर्स ने बाकायदा रैकी कर यह कमरा किराए पर लिया था और करीब डेढ़ माह तक यहां रुके रहे. लॉरेंस के इन सभी शूटर्स के पास उस कमरे में सलमान खान पर अटैक करने में इस्तेमाल होने वाले छोटे हथियार पिस्टल, कारतूस आद‍ि मौजूद थीं.

शूटर्स ने यहां तक पता कर ल‍िया था क‍ि जब से सलमान खान हिट एंड रन मामले सामने आया, उसके बाद से उसकी गाड़ी बहुत कम स्पीड में होती है. यह भी पता लगा ल‍िया गया था क‍ि पनवेल के फॉर्म हाउस पर जब भी सलमान खान आते हैं, उनके साथ अधिकतर उनका PSO शेरा ही मौजूद होता है.

यही नहीं शूटर्स ने बाकायदा उस सड़क की भी रैकी की जिस सड़क से होते हुए सलमान खान के पनवेल के फॉर्म हाउस का रास्ता जाता है. उस सड़क पर काफी गड्ढे हैं तो सलमान खान की गाड़ी की स्पीड फॉर्म हाउस तक महज 25 किलोमीटर प्रति घण्टे की ही रहेगी.

लॉरेंस के शूटर्स ने बड़ा खुलासा क‍ि सलमान खान के फॉर्म हाउस के सुरक्षा गार्ड्स से सलमान का फैन बनकर दोस्ती कर ली थी ताकि सलमान खान के हर मूवमेंट की तमाम जानकारी मिल सके. बताया जाता है क‍ि सलमान खान उस दौरान दो बार अपने फॉर्म हाउस पर आए, लेक‍िन लॉरेंस के शूटर्स अटैक करने से चूक गए थे.

Tags: Crime News, Gangster Lawrence Vishnoi, Lawrence Bishnoi, Salman khan, Sidhu Moose Wala



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.