RCB vs CSK: धोनी के गेंदबाजों ने फिर किया कमाल, आरसीबी को नहीं बनाने दिया बड़ा स्कोर


पुणे. एमएस धोनी (MS Dhoni) आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं. सीजन शुरू होने से पहले उन्होंने कप्तानी छोड़ दी थी. रवींद्र जडेजा बतौर कप्तान पहले 8 मैच में कमाल नहीं कर सके. इसके बाद धोनी को फिर से कमान मिल गई. उन्होंने आते ही टीम को जीत की पटरी पर लाया. बुधवार को आईपीएल 2022 (IPL 2022) के एक मुकाबले में सीएसके के गेंदबाजों ने आरसीबी को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया. फाफ डुप्लेसी की अगुआई वाली बैंगलोर की टीम पहले बल्लेबाजी करतेहुए 8 विकेट पर 173 रन ही बना सकी है. प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए सीएसके को बचे पांचों मैच जीतने हैं. उसे 9 में सिर्फ 3 ही मैच में जीत मिली है.

सीएसके की ओर से 200वां मैच खेल रहे एमएस धोनी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी और विराट कोहली ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 7.2 ओवर में 62 रन जोड़े. हालांकि इसके बाद टीम लड़खड़ा गई और स्कोर 3 विकेट पर 79 रन हो गया. डुप्लेसी 22 गेंद पर 28 रन बनाकर ऑफ स्पिनर मोईन अली की गेंद पर आउट हुए. उन्होंने 4 चौका और एक छक्का लगाया.

कोहली हुए बोल्ड

ग्लेन मैक्सवेल तेज रन लेने के चक्कर में रन आउट हुए. उन्होंने 3 गेंद पर 3 रन बनाए. इसके बाद कोहली भी चलते बने. उन्होंने मोईन अली ने बोल्ड किया. सभी फॉर्मेट में माेईन ने कोहली को 11वीं बार आउट किया. उन्होंने 33 गेंद पर 30 रन बनाए. 3 चाैका और एक छक्का लगाया. रजत पाटीदार ने 25 गेंद पर 21 और महिपाल लोमरोर ने 27 गेंद पर 42 रन बनाए. 3 चौका और 2 छक्का लगाया.

RCB vs CSK: विराट कोहली के लिए काल बने माेईन अली, छक्के के मामले में राशिद से भी पीछे

IPL 2022: केएल राहुल को टी20 वर्ल्ड कप में नहीं मिलेगा ओपनिंग करने का मौका! 2 सेलेक्टर्स दूसरे के पक्ष में

आरसीबी की टीम ने अंतिम 5 ओवर में 50 रन बनाए. धोनी ने 19वां ओवर ऑफ स्पिनर महीश तीक्षणा को दिया. यह टर्निंग पॉइंट बना. उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए ओवर में 3 विकेट झटके. इसमें शाहबाज अहमद, लाेमरोर और वानिंदु हसारंगा का विकेट शामिल था. उन्होंने 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट लिए. माेईन अली ने 4 ओवर में 28 रन देकर 2 विकेट लिए. अंत में दिनेश कार्तिक ने 17 गेंद पर नाबाद 26 रन बनाकर स्कोर को 170 रन के पार पहुंचाया. एक चौका और 2 छक्का लगाया. सीएसके ने अंतिम मैच में 200 से अधिक का स्कोर किया था. ऐसे में उसे एक बार फिर बल्लेबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

Tags: Chennai super kings, IPL, IPL 2022, Ms dhoni, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.