RCB के कोच पद से हटे कैटिच: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ओपनर ने निजी कारणों का हवाला दिया; अब न्यूजीलैंड के हेसन संभालेंगे जिम्मेदारी


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • Simon Katich Steps Down As RCB Head Coach; Mike Hesson Will Take Over Coaching Duties For The Remainder Of The 2021 Season And Also Remain As Director Of Cricket

बेंगलुरु36 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

IPL मैच के दौरान RCB के कोच साइमन कैटिच (बाएं) और कप्तान विराट कोहली।

IPL 2021 के पहले फेज के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के हेड कोच रहे साइमन कैटिच ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ओपनर ने निजी कारणों को पद छोड़ने का कारण बताया है। अब न्यूजीलैंड के माइक हेसन इस जिम्मेदारी को संभालेंगे। वे फिलहाल RCB के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट हैं।

हेसन न्यूजीलैंड के हेड कोच रह चुके हैं
हेसन ने इससे पहले न्यूजीलैंड की नेशनल टीम को भी कोचिंग दी है। साथ ही IPL में पंजाब किंग्स के भी हेड कोच रह चुके हैं। RCB में उन्हें अतिरिक्त पदभार दिया गया है। हेसन ने कहा कि मैं जब RCB से जुड़ा था, तब मैं लकी था। इसकी कोचिंग टीम बेस्ट और अनुभवी है। अब मेरा काम इसी कोचिंग ग्रुप के साथ मिलकर काम करना है। रोल में थोड़ा बदलाव आएगा, पर काम को लेकर तैयार हूं।

प्रैक्टिस सेशन के दौरान बेंगलुरु के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट माइक हेसन और विराट कोहली।

प्रैक्टिस सेशन के दौरान बेंगलुरु के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट माइक हेसन और विराट कोहली।

RCB के घरेलू खिलाड़ी बेंगलुरु में जमा हुए
हेसन ने कहा- मैं RCB के कोचिंग टीम के साथ और उन्हें सहयोग करने को तैयार हूं। मैं इस टीम से पिछले कुछ समय से जुड़ रहा हूं और सपोर्ट स्टाफ से लेकर खिलाड़ियों तक सभी को अच्छी तरह से जानता हूं। मुश्किलें आएंगी, लेकिन यह मजेदार होगा। RCB के घरेलू खिलाड़ी और स्टाफ, जो कि फिलहाल किसी असाइनमेंट में व्यस्त नहीं हैं, वे बेंगलुरु में जमा हो चुके हैं।

29 अगस्त को UAE रवाना होगी RCB टीम
ये सभी खिलाड़ी UAE रवाना होने से पहले 7 दिन तक क्वारैंटाइन होंगे और 3 कोरोना निगेटिव टेस्ट पास करना होगा। 29 अगस्त को क्वारैंटाइन खिलाड़ी चार्टर्ड फ्लाइट से UAE के लिए रवाना होंगे। UAE में 6 दिन क्वारैंटाइन रहने के बाद ट्रेनिंग की इजाजत दी जाएगी। RCB फेज-2 का अपना पहला मैच कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 20 सितंबर को अबु धाबी में खेलेगी।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *