Rajasthan: जयपुर में पुलिसकर्मी बनकर घूम रहे लुटेरे, 1 ही दिन में 2 जगह वारदात का प्रयास


हाइलाइट्स

जयपुर में कालवाड़ रोड और मानसरोवर में किया लूट का प्रयास
पुलिस की अपील ऐसा हो तो पुलिसकर्मी का आई कार्ड जरुर देखें

विष्णु शर्मा.

जयपुर. राजधानी जयपुर (Jaipur) में इन दिनों पुलिस की वर्दी (Police uniform) पहनकर लूट की वारदात को अंजाम देने वाला गिरोह सक्रिय हो रखा है. गिरोह से जुड़े बदमाश शहर की पॉश कॉलोनियों में दोपहर के वक्त उन फ्लैट या घरों को निशाना बना रहे है जहां अक्सर महिलाएं अकेली होती हैं. इस गिरोह ने जयपुर में एक ही दिन में दो जगहों पर वारदात की कोशिश की. लेकिन महिलाओं की सूझबूझ और हौसले की वजह से बड़ी वारदात करने में नाकाम रहे. अब सीसीटीवी फुटेज में नजर आए इन बदमाशों की तलाश की जा रही है.

पुलिस के अनुसार जयपुर में बुधवार को करधनी इलाके में दोपहर करीब पौने 1 बजे कार सवार चार बदमाश कालवाड़ रोड पर मंगलम सिटी में बने एक अपार्टमेंट में पहुंचे. वहां एक फ्लैट पर डोर बेल बजाई. घर में अकेली मौजूद महिला ने दरवाजा नहीं खोला. तब बदमाशों ने पहले बृजेश कंवर से बात कर उनके पति के मोबाइल नंबर मांगे. फिर दूसरे बदमाश ने पानी पिलाने के बहाने दरवाजा खुलवा लिया.

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई वारदात
बृजेश कंवर ने जैसे ही दरवाजा खोला चारों बदमाश महिला को धकेलते हुए अंदर ले गए. वहां लूटपाट करने का प्रयास किया. लेकिन बृजेश कंवर ने हिम्मत नहीं हारी और वे चीख पुकार मचाती रही. इससे पालतू डॉग भी भौंकने लगा. आवाज सुनकर आसपड़ोस के लोग फ्लैट से बाहर आए. तब चारों बदमाश वहां से भाग निकले. सूचना मिलने पर करधनी थाना पुलिस मौके पर पहुंची. यह पूरी वारदात एक सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई.

बदमाशों ने दूसरा प्रयास मानसरोवर में किया
वहीं, पुलिसकर्मी बनकर एक और घर में घुसने का प्रयास करने का मामला मानसरोवर इलाके का बताया जा रहा है. वहां बाइक सवार दो युवक एक पॉश कॉलोनी में बने मकान के बाहर आकर ठहरे. दोनों ने पुलिस की वर्दी पहन रखी थी. डोर बेल बजाने पर घर में मौजूद महिला बाहर आई. लेकिन संदिग्ध युवक के कहने पर दरवाजा नहीं खोला. तब दोनों संदिग्ध युवक वहां से भाग निकले.

पुलिस ने अपील की है ये अपील
बहरहाल इन वारदातों से शहर की पॉश कॉलोनियों में रहने वाले लोगों में खौफ पैदा हो गया है. वहीं जयपुर पुलिस भी सीसीटीवी फुटेज में सामने आए इन बदमाशों की तलाश में जुट गई है. पुलिस ने अपील की है कि किसी भी अज्ञात व्यक्ति को देखकर दरवाजा नहीं खोलें. पुलिसकर्मी बताने पर राजस्थान पुलिस का आई कार्ड जरूर देखें.

Tags: Crime News, Jaipur news, Rajasthan news, Rajasthan police



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.