Raigarh News: कक्षा 9 के छात्र की स्‍कूल में चाकू मारकर हत्या, पुलिस की हिरासत में 2 नाबालिग


रायगढ़. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ शहर (Raigarh City) के एक सरकारी स्कूल में कथित तौर पर दो नाबालिगों ने 15 वर्षीय लड़के की चाकू मारकर हत्या (Murder) कर दी. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. पुलिस (Police) ने बताया कि यह घटना शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के रामभाथा इलाके में स्थित स्कूल परिसर में मंगलवार दोपहर को हुई. वहीं, पुलिस को संदेह है कि इसके पीछे प्रेम प्रसंग हो सकता है. हालांकि उसने इस बारे में कोई अन्य जानकारी उपलब्ध नहीं करायी है.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि 17 साल की उम्र के दोनों आरोपी लड़कों को मंगलवार रात हिरासत में ले लिया गया. अधिकारी ने बताया कि नौवीं कक्षा में पढ़ने वाला मृतक लंच ब्रेक के दौरान स्कूल परिसर में ही था, तभी दोनों आरोपी वहां पहुंचे और उससे बहस करने लगे. उन्होंने बताया कि अचानक एक आरोपी ने लड़के के पेट में चाकू से वार कर दिया. यही नहीं, मौके से भागने से पहले दोनों ने स्कूल के कर्मचारियों पर भी चाकू चलाये. अधिकारी के अनुसार पीड़ित को तुरंत स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

प्रेम प्रसंग हो सकता है विवाद की वजह
उसी स्कूल में पढ़ने वाली मृतक की बहन ने पुलिस को सूचित किया कि दोनों आरोपियों ने पहले भी स्कूल परिसर में उसके भाई की कथित तौर पर पिटाई की थी. अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को हुई घटना के बाद रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने फरार आरोपियों का पता लगाने के लिए तुरंत चार पुलिस टीमों का गठन किया और उन्हें रात में पकड़ लिया गया. उन्होंने कहा कि हमले के पीछे का सही कारण अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि यह प्रेम संबंध के कारण हो सकता है. आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और 34 (समान इरादा) के तहत मामला दर्ज किया गया था. उन्होंने कहा कि दोनों आरोपियों को बाद में किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *