Public Hour और Business Hour का ऑटो एक्सपो में क्या है झोल? यहां जानें सबकुछ


Public Hour और Business Hour का ऑटो एक्सपो क्या है- India TV Hindi
Photo:FILE Public Hour और Business Hour का ऑटो एक्सपो क्या है

ऑटो एक्सपो एक बड़ा आयोजन होता है, ऐसे में सभी का ध्यान रखना प्रबंधन की जिम्मेदारी होती है। इसके साथ ही इस आयोजन का हर शो, हर प्रदर्शन बेहद महत्वपूर्ण होता है, क्योंकि बिजनेस क्लास और आम लोग इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं, ऐसे में प्रबंधन का इन्हें मैनेज करना और व्यवस्थाओं को सुचारू रूप से चालू रखना एक बड़ी जिम्मेदारी होती है। आज हम आपको Auto Expo 2023 के बारें में बेहद महत्वपूर्ण जानकारी देने वाले हैं, जिसके जरिये आपका समय खराब होने से बचेगा।

क्या होता है बिजनेस ऑवर (Business Hour)

इन घंटों को बिजनेस क्लास के लोगों के लिये रिजर्व कर दिया जाता है, जहां वाहनों के बिजनेस से जुड़ी प्रदर्शनियों दिखाया जाता है, इसके साथ ही इस दौरान इस दौरान आम लोगों की एंट्री प्रतिबंधित होती है। दूसरी बिजनेस ऑवर में कारोबारियों के संबंध बेहतर करने, तकनीक का साझा करने, नयी कंपनी में निवेश आदि पर खासा जोर रहता है, इसके साथ ही इसके लिये अलग तरह के शो वाहन कंपनियों द्वारा डिजाइन किये जाते हैं। इन घंटों का महत्वपूर्ण उद्देश्य बिजनेस को बढ़ाना, बिजेनस की क्रमिक गति को बनाये रखना होता है, जहां उद्यमियों के साझा संयोजन से यह हो पाता है।

पब्लिक ऑवर (Public Hour)

इन घंटों का उपयोग वाहनों के शोकेस पर होता है, जहां वाहनों को उनकी खूबियों के साथ प्रदर्शित करना, वाहनों में आयी नयी तकनीक को लोगों तक पहुँचाना आदि होता है। वहीं यह घंटे आम लोगों के लिये ही बनाये जाते हैं, जिससे आम वाहनों के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी हासिल कर सकें। वहीं वाहन निर्माता कंपनियां इन घंटों के लिये कई महीनों से पहले मेहनत शुरू कर देती हैं, जिसके परिणाम हमें ऑटो-एक्सपो में प्रदर्शित प्रदर्शनी में देखने को मिलते हैं। यहां वाहनों को प्रेजेंट करने के तरीके, उनकी खूबियां प्रदर्शित करने पर वाहन कंपनियों का जोर रहता है। इस बार के पब्लिक ऑवर की सूची निम्नवत है-

ये रहा Auto Expo 2023 का पब्लिक ऑवर का कार्यक्रम

1. 14 -15 जनवरी- सुबह 11 बजे से शाम 8 बजे तक


2. 16- 17 जनवरी- सुबह 11 बजे से शाम 7 बजे तक 

3. 18 जनवरी- सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक

Latest Business News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *