Pre-Wedding Shoot कराएं रॉयल अंदाज में, जानिये गुलाबी नगरी की बेस्ट लोकेशन्स के बारे में


शादी से पहले सीजन आता है प्री-वेडिंग फोटो शूट का, जिसमें कपल्स एक दूसरे के साथ हसीन लम्हो को कैमरे में कैद करते हैं। खासकर कपल्स प्री-वेडिंग शूट के डेस्टिनेशन को लेकर कन्फ्यूज्ड रहते हैं, आज हम इस लेख के द्वारा कुछ बेहतरीन प्री-वेडिंग फोटो शूट लोकेशन्स के बारे में बता रहें हैं

फोटोशूट के लिए लोकेशन बहुत मायने रखती है अगर लोकेशन बेहतरीन होगी तो पिक्चर भी खूबसूरत आएगी। जयपुर के शाही लोकेशन प्री-वेडिंग फोटो शूट के लिए बेस्ट ऑप्शन है। पिंक सिटी घूमने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचते है, यह तो सबको पता है लेकिन कपल्स अपने खूबसूरत पलों को यादगार बनाने के लिए भी गुलाबी नगरी का रुख करते हैं। चलिए जयपुर के कुछ खूबसूरत लोकेशन्स की सैर करते हैं जहाँ आप अपनी जिंदगी के खूबसूरत पलों को कैमरे में कैद कर सकते हैं-  

नीमराना फोर्ट

नीमराना फोर्ट का भव्य नजारा आपके फोटोशूट को एक शाही अंदाज दे सकता है यहाँ के एंटीक फर्नीचर, तस्वीरें और मूर्तियां, पूल और हैंगिग गार्डन आपकी तस्वीरों की खूबसूरती में चार चाँद लगा देते हैं। समय के साथ किले में फोटोशूट के पैकेज में बदलाव होते रहते है। आप नीमराना फोर्ट की वेबसाइट पर जाकर जानकारी ले सकते हैं। साधारणतया पैकेज 40 हजार से शुरू होता है।

रामबाग पैलेस  
रॉयल लुक फोटोज के लिए रामबाग की बलुआ पत्थर की दीवारें और फर्श, मुग़लकालीन तस्वीरें इस पैलेस में हुई फोटोग्राफी को अलग ही खूबसूरत अंदाज देते है। दीवारों पर लगे खूबसूरत राजस्थानी शैली की तस्वीरें आपकी प्री वेडिंग फोटो शूट को यादगार बना देंगे। यहां कोई शुल्क नहीं है, यह पैलेस भवानी सिंह रोड पर स्थित है।

अम्बर फोर्ट  
यहां की खूबसूरती देखकर आप वाह कर उठेंगे, प्री फोटो शूट के लिए अम्बर फोर्ट जाना ना भूलें। यहां के शाही माहौल में क्लिक की गयी फोटोज आपके फोटो एल्बम को शाही अंदाज दे सकती हैं। शाही आउटफिट्स में फोटोग्राफी आपकी और आपके पार्टनर की खूबसूरती में चार चाँद लगा देंगे। यह सुबह 8 बजे से शाम 5:30 तक खुला रहता है। यहां फोटोग्राफी काफी सस्ती है स्टील फोटो 50 रुपये और वीडियों 100 रुपये है। कीमतों में बदलाव होता रहता है तो इसकी जानकारी पहले प्राप्त कर लें। यह किला देवीसिंहपुरा, आमेर में है।

चोमू पैलेस
चोमू पैलेस की गयी फोटोशूट से आपको राजा महाराजा वाली फीलिंग्स आएगी। इस महल की भव्यता देखते ही बनती है। यह महल आधुनिकता और ऐतिहासिकता का मिश्रण है। इसके निर्माण में आधुनिक शैली का भी प्रयोग किया गया है। यह पैलेस सबसे ज्यादा फोटोशूट के लिए मशहूर है। यहां का प्रतिव्यक्ति शुल्क 1000 रुपये है फोटोशूट से पहले कीमतों में हुए बदलाव की जानकारी ले लें। यह सीकर रोड, चोमू में स्थित है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *