PNB के करोड़ों कस्टमर्स ध्यान दें! अकाउंट में कैश डिपॉजिट करने के बाद जरूर करें यह काम


PNB Alert for Customers: देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी क्षेत्र का बैंक पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank)  समय-समय पर अपने ग्राहकों बेहतर सुविधाएं लेकर आता रहता है. इसके साथ ही बैंक इसकी जानकारी सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए जारी करता रहता है. हाल ही में बैंक ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कैश जमा करने के बाद एक रसीद लेने के बारे में जानकारी दी है. यह एक सिस्टम जेनरेटेड रसीद (System Generated Receipt) होती है जिसमें आपके कैश डिपॉजिट (Cash Deposit) से जुड़ी सारी जानकारी होती है. अगर आपको अपने कैश डिपॉजिट के बारे में भविष्य में कोई जानकारी प्राप्त करनी है तो आप इस रसीद के जरिए प्राप्त कर सकते हैं.

बैंक ने ट्वीट करके रसीद लेने की दी सला

बैंक ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके जानकारी दी है कि अगर कोई ग्राहक कैश काउंटर (Cash Counter) पर जाकर अपने खाते में पैसा जमा करवाता है तो कैश जमा करवाने के बाद वह सिस्टम जनरेटेड रसीद जरूर कलेक्ट कर लें. ध्यान रखें कि इस रसीद में आपके कैश ट्रांजैक्शन से जुड़ी सभी अहम जानकारियां दर्ज है. ऐसे में अगर आपको भविष्य में अपने कैश ट्रांजैक्शन से जुड़ी कोई जानकारी प्राप्त करने के लिए आप इस रसीद का यूज कर सकते हैं. इसलिए, आप इस रसीद को संभालकर जरूर रखें.

News Reels

पीएनबी के कस्टमर केयर पर कॉल करके लें ये जानकारियां

बैंक ने अपने करोड़ों खाताधारकों (PNB Account Holder) को सुविधा देने के लिए कई तरह के कदम उठाता है. पीएनबी देश में ब्रांच के हिसाब से स्टेट बैंक के बाद दूसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक है. ऐसे में ग्राहकों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए बैंक ने 3 नंबर जारी किए हैं जिसमें ग्राहक कॉल करके कई तरह की फैसिलिटी का लाभ उठा सकते हैं. यह कस्टमर केयर नंबर है 1800 103 2222, 0120 2490000 और 1800 180 2222. इन नंबरों पर कॉल करके आप इन सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं-

  • डेबिट कार्ड (Debit Card) का आवेदन करना
  • कार्ड ब्लॉक करने के लिए
  • बैलेंस चेक (Balance Check) करने के लिए
  • पिछले 5 ट्रांजैक्शन के जानकारी प्राप्त करने के लिए
  • अपने कार्ड की लिमिट (Card Limit) पता करने के लिए

ये भी पढ़ें-

Tesla Shares: Elon Musk ने एक बार फिर बेचे Tesla के 3.58 अरब डॉलर के शेयर, जानें अबतक कितने स्‍टॉक्‍स बेच डाले





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *