Pakistan: ऑस्ट्रिया में एस जयशंकर ने किया बेनकाब, पाकिस्तान का आया वही रटा-रटाया जवाब


India Pakistan Relation: विदेश मंत्री एस जयशंकर की ऑस्ट्रिया यात्रा के दौरान एक टीवी इंटरव्यू में दिये गये बयान पर पाकिस्तान तिलमिला गया. उसने भारत के बयान को पाकिस्तान को बदनाम करने की साजिश बताया.

पाकिस्तान ने विदेश मंत्री के बयान को नकारने की कोशिश करते हुए यह दावा किया कि भारत उसके खिलाफ साजिश रच रहा है जिससे वह दुनिया में अकेला पड़ जाए. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने दावा किया कि उनका (एस जयशंकर) का बयान भारत की पाकिस्तान को बदनाम करने की साजिश है और वह भारत को हताशा को दिखाता है.

ऑस्ट्रिया में क्या बोले थे एस जयशंकर?
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने ऑस्ट्रिया दौरे के दौरान पाकिस्तान का नाम लिये बिना उसको आतंक का एपिसेंटर बताया था. अपने बयान के दूसरे दिन जयशंकर ने कहा कि वह पाकिस्तान के लिए और कठोर शब्दों का इस्तेमाल कर सकते थे लेकिन उन्होंने नहीं किया.

‘पाकिस्तान ने भारत को दे रखे हैं आतंक के गहरे जख्म’
भारत के विदेश मंत्रालय (Indian Foreign Ministry), विदेश मंत्री और उसके अधिकारी अंतरराष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान (Pakistan) के आतंक से मिला दर्द दुनिया के साथ साझा करते आए हैं. बीते साल में यूएन (UN) में भारत की स्थाई प्रतिनिधि रुचिरा कंबोज (Ruchira Kamboj) ने आधिकारिक रूप से कहा था कि पाकिस्तान ने भारत को आतंकवाद के गहरे जख्म दे रखे हैं.

यूएन में भारत की स्थाई प्रतिनिधि रुचिरा कंबोज ने कहा कि दुनिया ने पहले आतंकवाद की गंभीरता पर ध्यान नहीं दिया लेकिन भारत ने कई दशक सीमा पार से आए आतंकवाद का सामना किया है और इस प्रक्रिया में हजारों बेगुनाहों ने अपनी जान गंवाई है. कंबोज ने कहा कि हमने जीरो टॉलरेंस के साथ आतंक का मुकाबला किया. पीएम का जिक्र करते हुए कंबोज ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा है कि हम आतंक के जड़ से खत्म होने तक आराम नहीं करेंगे.

Pakistan TTP Warning: ‘….तो करेंगे विस्फोटक हमला’, नवाज शरीफ और जरदारी का जिक्र कर TTP की धमकी



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *