Padma Award 2020: कंगना रनौत और अदनान सामी को मिला पद्मा श्री अवार्ड, लिस्ट में शामिल हैं इनके भी नाम


कंगना को मिला पद्मश्री अवार्ड

नई दिल्ली :

बॉलीवुड के कई कलाकार के लिए आज जश्न का दिन है. दरअसल, आज फिल्म इंडस्ट्री के कई दिग्गजों को पद्म श्री अवार्ड्स (Padma Awards 2020) से नवाजा गया है. बता दें, पद्म श्री देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान है और यह सम्मान बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के साथ-साथ सिंगर अदनान सामी (Adnan Sami) को भी मिला है. इस सेरेमनी को नई दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में आयोजित किया गया, जिसमें अलग-अलग क्षेत्र में योगदान के लिए कई हस्तियों को पद्म श्री से नवाजा गया. पिछले साल गणतंत्र दिवस के मौके पर इस अवार्ड की घोषणा की गई थी.   

यह भी पढ़ें

कंगना और अदनान को मिला पद्म श्री अवार्ड

बता दें, यह प्रतिष्ठित अवार्ड कंगना और अदनान के अलावा एकता कपूर और करण जोहर को भी मिला है. इस बार 10 हस्तियों को पद्म भूषण, 102 हस्तियों को पद्म श्री और 7 हस्तियों को पद्म विभूषण अवार्ड मिला है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों सभी को ये सम्मान मिला. इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने भी अपनी मौजूदगी दर्ज करवाई. समारोह में कंगना के साथ उनकी बहन रंगोली भी नजर आईं. एक्ट्रेस को फिल्म इंडस्ट्री में उनके योगदान के लिए पद्म श्री से नवाजा गया है. 

d9u8gam

कला और संगीत की दुनिया में योगदान के लिए सिंगर अदनान सामी को पद्म श्री के लिए चुना गया. इस दौरान सिंगर के साथ उनकी पत्नी भी मौजूद रहीं.

एसपी बालासुब्रमण्यम को मिला पद्म विभूषण सम्मान

इसके साथ ही जानी-मानी एक्ट्रेस सरिता जोशी को भी कला और थिएटर के लिए पद्म श्री सम्मान से नवाजा गया. वहीं, दिवंगत सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम को पद्म विभूषण सम्मान हासिल हुआ.

ये भी देखें: मुंबई में अभिनेत्री रवीना टंडन मुंबई एयरपोर्ट पर हुईं स्‍पॉट, सुजैन खान भी आईं नजर





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *