New Zealand government to provide counseling support for school children | देश के 24 हजार कमजोर बच्चों और युवाओं को परामर्श सहायता देगी सरकार, शिक्षा मंत्री ने की घोषणा – Bhaskar Hindi



डिजिटल डेस्क, वेलिंगटन। न्यूजीलैंड सरकार लगभग 24,000 सबसे कमजोर बच्चों और युवाओं के लिए परामर्श सहायता प्रदान कर रही है, ताकि वे बदमाशी, अकेलापन, स्कूल में चिंता, या नुकसान या शोक जैसे मुद्दों को बेहतर ढंग से समझ सकें। यह जानकारी मंत्री शिक्षा मंत्री जन टिनेट्टी ने सोमवार को दी।

एसोसिएट शिक्षा मंत्री जन टिनेट्टी ने एक बयान में कहा कि सरकार देशभर के 141 प्राथमिक, माध्यमिक, क्षेत्रीय और छोटे माध्यमिक विद्यालयों में परामर्श देने वाले लोगो को भेज रही है। यह फंडिंग एक अतिरिक्त न्यूजीलैंड 31.8 मिलियन डॉलर का अनुसरण करती है जिसे इस साल जनवरी में बड़े माध्यमिक विद्यालयों को आवंटित किया गया। टिनेट्टी ने कहा कि यह देशभर में 90 अतिरिक्त परामर्श कर्मचारियों के बराबर है और इसका मतलब है कि 223,838 छात्रों की स्कूल में परामर्शदाता तक बेहतर पहुंच है।

उन्होंने कहा कि यह पहल चार वर्षों में न्यूजीलैंड 44 मिलियन डॉलर का निवेश करती है। शिक्षार्थियों और शिक्षकों की सुधार के लिए पिछले साल न्यूजीलैंड ने 200 मिलियन डॉलर पैकेज के हिस्से के रूप में घोषणा की। उन्होंने कहा, यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि हम कोरोना से अपने बच्चों और युवाओं पर पड़ने वाले प्रभावों से निपटना चाहते हैं।

(आईएएनएस)



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *