MP News: रायसेन में गणेश विसर्जन समारोह में विवाद के बाद फैला तनाव, तोड़फोड़, धारा-144 लगाई


हाइलाइट्स

घटना के बाद एक महिला समेत 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
आईजी, कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने सुरक्षा बलों के साथ किया फ्लैग मार्च

रायसेन. मध्यप्रदेश के रायसेन जिले के उदयपुरा में शनिवार शाम को गणेश विसर्जन चल समारोह (Ganesh Visarjan Procession) के जुलूस में मामूली बात को लेकर वहां दो समुदाय आपस में भिड़ गये. इससे तनाव फैल गया. हालात को देखते हुये वहां धारा-144 लगा (Section-144 imposed) दी गई है. बताया जा रहा है कि मामूली बात पर हुआ विवाद देखते ही देखते हाथापाई में बदल गया. उसके बाद आक्रोशित लोगों ने कई गाड़ियां जला दी और दुकानों में जमकर तोड़फोड़ कर दी गई. हालात पर काबू पाने के लिये उदयपुरा में बड़ी तादाद में पुलिस बल तैनात किया गया है. फिलहाल हालात काबू में बताये जा रहे हैं.

जानकारी के अनुसार शनिवार शाम को उदयपुरा कस्बे में गणेश विसर्जन समारोह चल रहा था. इस दौरान किसी बात को लेकर दो समुदाय के बीच झगड़ा हो गया. उसके बाद दोनों पक्ष आमने सामने आ गए. इस दौरान हुई झड़प में कई दुकानों और वाहनों में तोड़फोड़ कर दी गई. हालाब बेकाबू होते देखकर पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ का खदेड़ा। इससे लोग और आक्रोशित हो गये.

दो दर्जन से अधिक वाहनों में की तोड़फोड़
उसके बाद घटना से नाराज एक पक्ष के लोगों ने पुलिस थाने का घेराव कर जमकर नारेबाजी की. बाद में हालात को काबू करने के लिये पुलिस-प्रशासन ने धारा-144 लागू कर दी. घटना की सूचना मिलते ही रायसेन कलेक्टर अरविंद दुबे और पुलिस अधीक्षक विकास शाहवाल उदयपुरा पहुंचे और घटना की जानकारी ली. इस बीच गुस्साये लोगों ने दो दर्जन से अधिक वाहनों में की तोड़फोड़ कर आगजनी कर दी.

एक महिला सहित 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
सूत्रों के अनुसार पुलिस ने इस संबंध में एक महिला सहित 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. कानून व्यवस्था के लिए उदयपुरा के आसपास से पांच थानों सहित जिला मुख्यालय से भारी पुलिस बल बुलाकर मौके पर तैनात किया गया है. तब जाकर हालात काबू में आ सके. उसके बाद रेंज आईजी दीपिका सूरी, कलेक्टर अरविंद दुबे और एसपी विकास शाहवाल ने रविवार को अलसुबह भारी पुलिस फोर्स के साथ फ्लैग मार्च किया. फिलहाल उदयपुरा शहर में जगह जगह पुलिस बल और एसटीएफ की एक कंपनी तैनात की गई.

Tags: Crime News, Madhya pradesh news, Raisen news, Section 144



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.