MI vs KKR मैच में किसे मिलेगी पिच से मदद? क्या बारिश पहुंचाएगी बाधा, जानें वेदर रिपोर्ट


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 का लीग स्टेज अब आखिरी दौर में पहुंच चुका है. हर टीम 14 में से 10 मैच तो खेल ही चुकी है और अब प्लेऑफ की तस्वीर भी साफ होने लगी है. गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स का स्थान तो लगभग पक्का हो चुका है. लेकिन बाकी दो स्थानों को लेकर 7 टीमों के पास जोर आजमाइश चल रही है. इसमें से एक कोलकाता नाइट राइडर्स भी है, जिसे आज शाम 7.30 बजे मुंबई इंडियंस से नवी मुंबई के डीवाय पाटिल क्रिकेट स्टेडियम में भिड़ना है. मुंबई तो प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है. लेकिन कोलकाता का सफर रोक सकती है. ऐसे में केकेआर को जीत के लिए पूरा जोर लगाना होगा.

मुंबई इंडियंस ने टूर्नामेंट में अब तक 10 मैच खेले हैं. उसने 2 मैच जीते और 8 गंवाए हैं. मुंबई के सिर्फ 4 अंक हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स ने अब तक 11 मैच खेले हैं, जिसमें से 4 जीते और 7 मैच हारे हैं. कोलकाता की टीम 8 अकों के साथ 9वें स्थान पर है. उसे प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए अपने बाकी बचे तीनों मुकाबले बड़े अंतर से जीतने होंगे. इस मैच के दौरान मौसम और पिच का मिजाज कैसा रहेगा, वो जान लेते हैं.

मौसम का मिजाज कैसे रहेगा?
एक्यूवेदर डॉट कॉम के मुताबिक, सोमवार को मुंबई का दिन के वक्त तापमान करीब 35 डिग्री सेल्सियस रहेगा. वहीं, शाम के वक्त यह लुढ़ककर 29 डिग्री हो जाएगा. बारिश की आशंका नहीं है. लेकिन ह्यूमिडी रात के वक्त 80 फीसदी के आसपास रहेगी. यानी खिलाड़ियों को उमस से दो-चार होना पड़ेगा. हालांकि, हवा की रफ्तार 35 किमी रहेगी. ऐसे में खिलाड़ियों को उमस से राहत मिलेगी.

MI vs KKR Dream 11 Team Prediction: श्रेयस अय्यर कप्‍तान, टिम डेविड उपकप्‍तान, जानिए किन 11 खिलाड़ियों पर आप लगा सकते हैं दांव

पिच से किसे मिलेगी मदद?
मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में आईपीएल के इस सीजन में बड़े स्कोर बने हैं. इस मैदान पर पिछला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच हुआ था. इसमें चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 208 रन का स्कोर खड़ा किया और बाद में दिल्ली को 117 रन समेटते हुए मैच अपने नाम किया. अब तक इस मैदान पर 16 मुकाबले हुए हैं. इसमें से 9 मैच रन चेज करने वाली टीम जीती है. यानी 50 फीसदी से ज्यादा मैच लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम की झोली में आए हैं. हालांकि, पहले बल्लेबाजी करना भी इस विकेट पर खराब सौदा नहीं है. रात का मुकाबला होने के कारण ओस का असर रहेगा. ऐसे में टॉस की भूमिका अहम होगी.

कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच यह आईपीएल 2022 का दूसरा मुकाबला होगा. पहले मैच में कोलकाता ने मुंबई को 5 विकेट से हराया था. ऐसे में मुंबई के पास हार का हिसाब बराबर करने का मौका होगा.

Tags: IPL 2022, Mi vs kkr, Rohit sharma, Shreyas iyer



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.