LIC IPO Day 3: LIC के IPO रिटेल श्रेणी में पूरी तरह सब्सक्राइब, संस्थागत निवेशकों का फीका रिस्पॉन्स


LIC IPO  - India TV Paisa
Photo:FILE

LIC IPO  

LIC IPO Day 3:सार्वजनिक क्षेत्र की भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को खुदरा श्रेणी में तीसरे दिन शुक्रवार को पूरा अभिदान मिल गया। शेयर बाजारों में शाम सात बजे तक उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार सार्वजानिक क्षेत्र की कंपनी को 16,20,78,067 शेयरों के लिये 22,36,98,915 बोलियां प्राप्त हुईं। यह कुल निर्गम की तुलना में 1.38 गुना है। बीएसई पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, पात्र संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) और गैर-संस्थागत खरीदारों वाले हिस्से अभी पूरा अभिदान नहीं मिला है।

तीसरे दिन क्यूआईबी वाले हिस्से को 56 प्रतिशत और गैर-संस्थागत खरीदारों की श्रेणी में 76 प्रतिशत अभिदान मिला। वहीं खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित 6.9 करोड़ शेयरों के लिए कंपनी के आईपीओ को तीसरे दिन 1.23 गुना अभिदान यानी 8.53 करोड़ बोलियां प्राप्त हुई। पॉलिसीधारकों वाले हिस्से को चार गुना से थोड़ा अधिक अभिदान मिला, जबकि कर्मचारियों के लिए आरक्षित हिस्सा को तीन गुना अभिदान प्राप्त हुआ। सरकार को एलआईसी के आईपीओ से 21,000 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद है। वह एलआईसी में अपनी 3.5 प्रतिशत हिस्सेदारी बेच रही है।

आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 902 से 949 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। कंपनी का आईपीओ बुधवार को खुदरा और संस्थागत निवेशकों के लिए खुला और यह नौ मई को बंद होगा। यह आईपीओ बिक्री पेशकश (ओएफएस) के रूप में है और इसके जरिये सरकार 22.13 करोड़ शेयर बेचना चाहती है। कंपनी के शेयर 17 मई को सूचीबद्ध हो सकते हैं।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.