Kolkata Film Festival: CM ममता बनर्जी ने अमिताभ बच्चन को भारत रत्न देने की मांग की, Big B बोले- कोलकाता को करता हूं सलाम


CM Mamata Banerjee

ANI

ममता बनर्जी ने कहा कि अमिताभ बच्चन को इतने लंबे समय तक भारतीय सिनेमा में योगदान के लिए आधिकारिक रूप से नहीं, बल्कि बंगाल से हम भारत रत्न पुरस्कार से सम्मानित करने की मांग उठाएंगे।

28वें कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मानवता के लिए, अनेकता में एकता के लिए बंगाल हमेशा साहस के साथ लड़ता है। यह लड़ाई जारी रहेगी। बंगाल कभी झुकता नहीं, कभी भीख नहीं मांगता, हमेशा सिर ऊंचा रखता है। ममता बनर्जी ने कहा कि अमिताभ बच्चन को इतने लंबे समय तक भारतीय सिनेमा में योगदान के लिए आधिकारिक रूप से नहीं, बल्कि बंगाल से हम भारत रत्न पुरस्कार से सम्मानित करने की मांग उठाएंगे।

चूंकि जया बच्चन बंगाली हैं, इसलिए अमिताभ बच्चन को ‘कोलकाता का जमाई’ (दामाद) कहा जाता है। केआईएफएफ 2022 में महान सुपरस्टार ने धाराप्रवाह बंगाली में बात की। उन्होंने अपनी पहली नौकरी के लिए कोलकाता के प्रति आभार भी व्यक्त किया। अपने भाषण में, उन्होंने कहा, “मुझे अपनी पहली नौकरी देने के लिए मैं कोलकाता को सलाम करता हूं। सत्यजीत रे द्वारा निर्देशित महानगर में जया को उनकी पहली फिल्म देने के लिए मैं कोलकाता को सलाम करता हूं, लेकिन सबसे बढ़कर, मैं आपको अपने कलात्मक स्वभाव के लिए सलाम करता हूं, जो लोगों को गले लगाता है।” बहुलता और समानता। यही बंगाल को इतना खास बनाता है। अपनारा शोबाई भालो ठकबेन।” अमिताभ ने कहा कि अब भी, नागरिक स्वतंत्रता और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर सवाल उठाए जा रहे हैं।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *