IRCTC ने दिया राजस्‍थान घूमने का ये धमाकेदार ऑफर, 3 दिन तक रेलवे उठाएगा पूरा खर्च


बदलते मौसम के साथ अगर आप भी अपने मूड को फ्रेश करना चाहते हैं, तो राजस्‍थान घूमने का प्‍लान सबसे बेस्‍ट है। इसके दो कारण हैं। पहला राजस्‍थान अपने आप में रंगीला प्रदेश है और दूसरा IRCTC आपको खुद यहां जाने का मौका दे रहा है। जी हां, IRCTC अपने ग्राहकों के लिए एक बंपर ऑफर लेकर आया है। हाल ही में इसने एक टूर पैकेज लांच किया है, जिसके तहत आप 3 दिन उदयपुर शहर घूम पाएंगे। पैकेज 3 दिन और 2 रात का होगा। इसमें होटल में रहना और खाना भी पैकेज का हिस्‍सा होगा। आपको बता दें कि उदयपुर एक खूबसूरत शहर है, जिसे झीलों की नगरी भी कहा जाता है। मानसून के मौसम में तो यहां के शाही महल और प्राकृतिक सौंदर्य देखते ही बनता है। अगर आप कम बजट में उदयपुर घूमना चाहते हैं, तो इस मौके को ना गवाएं। तो आइए हम आपको बताते हैं कि आप इस पैकेज का फायदा कैसे उठा सकते हैं।

5380 रुपए के खर्च पर घूमें उदयपुर –

5380-

IRCTC का ये टूर पैकेज 3 सितंबर से शुरू हो रहा है। इस पैकेज को तीन कैटेगरी में बांटा गया है। स्‍टैंडर्ड , डीलक्स और लग्जरी। पैकेज की शुरुआत 5380 रुपए से हो रही है। पैकेज में रहने, खाने और घूमने की सुविधा आईआरसीटीसी की तरफ से दी जाएगी। उदयपुर सिटी के इस सस्‍ते पैकेज का कोड नोट कर लें।

अभी तक नहीं जानते आप! भारत की इन जगहों के लिए भी जाती है फ्लाइट, पहुंच सकते हैं 1 से डेढ़ घंटे में

पहले दिन का प्‍लान –

एक जरूरी बात जो आपको जान लेनी चाहिए। वो ये कि आपको उदयपुर खुद के साधन से जाना पड़ेगा। इसके बाद टीम आपको वहां से रिसीव करके सहेलियाें की बाड़ी, सिटी पैलेस और फतेहसागर लेक ले जाएगी। लेक में आप बोट राइडिंग का मजा ले सकते हैं। इसके बाद होटल में आपके ठहरने की व्‍यवस्‍था की जाएगी।

कसोल के आसपास बसी हैं कुछ ऐसी जगह जहां रोमांच भी है और खूबसूरती भी, कहीं रुकने के बजाए सीधा पहुंच जाएं यहां

दूसरे दिन का प्‍लान –

अगले दिन टीम आपको ब्रेकफास्‍ट कराने के बाद एकलिंगजी मंदिर, हल्‍दी घाटी और नाथद्वारा ले जाएगी। इन जगहों को कवर कर लेने के बाद आप वापस होटल में आ जाएंगे।

दिल्ली से शिमला तक गाड़ी से बहुत चले गए, अब पत्नी को फ्लाइट में बैठाकर करिए खुश, बस खर्च होंगे इतने रुपए

तीसरे दिन का प्‍लान –

यात्रा के आखिरी दिन सुबह ब्रेकफास्ट के बाद कुंभलगढ़ का किला दिखाया जाएगा। इसके बाद टीम आपको वापस रेलवे स्‍टेशन, बस स्‍टैंड या एयरपोर्ट पर ड्रॉप करेगी।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.