IPL 2023 : इस तारीख से शुरू हो सकता है आईपीएल का रोमांच, जानिए अपडेट


IPL 2023 Schedule Rohit Sharma and MS Dhoni- India TV Hindi

Image Source : GETTY
IPL 2023 Schedule Rohit Sharma and MS Dhoni

IPL 2023 Schedule : आईपीएल 2023 का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अभी भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज खेली जा रही है। वन डे सीरीज चल रही है और इसके बाद टी20 मैच होंगे। फिर ऑस्ट्रेलियाई टीम का भारत दौरा है, जहां चार टेस्ट और तीन वन डे होने हैं और इसके बाद आएगी आईपीएल 2023 की बारी। इस बीच सभी टीमें तैयार हो गई हैं। बीसीसीआई ने मिनी ऑक्शन करा लिया है, इससे ये भी साफ हो गया है कि कौन से खिलाड़ी किस टीम से खेलेंगे। वहीं आईपीएल टीमें इस वक्त अपना अपना स्पोर्ट स्टॉफ तैयार करने में लगी हैं। उधर बीसीसीआई की ओर से भी तैयार की जा रही है। इस साल बीसीसीआई ने महिला आईपीएल भी कराने की योजना बनाई है, जिस पर काम चल रहा है। इस बीच आईपीएल का अगला सीजन कब से शुरू होगा, इसकी संभावित तारीख सामने आ गई है। जो क्रिकेट और आईपीएल फैंस को रोमांचित करेगा।

Hardik Pandya and Sanju Samson

Image Source : PTI

Hardik Pandya and Sanju Samson

महिला आईपीएल के बाद शुरू होगा आईपीएल 2023 का सीजन 


दरअसल खबर आ रही है कि महिला आईपीएल का आयोजन चार से लेकर 26 मार्च तक कराया जा सकता है। हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक न तो इसकी टीमों ऐलान किया है और न ही किस टीम से कौन से खिलाड़ी खेलेंगे, इसकी तस्वीर साफ हुई है। लेकिन माना जा रहा है कि अगर महिला आईपीएल 26 मार्च को खत्म हो जाएगा तो 31 मार्च या फिर एक अप्रेल से आईपीएल का नया सीजन शुरू हो सकता है। क्रिकबज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि आईपीएल का पहला मैच इस बार मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने की संभावना है और ये मैच 31 मार्च या फिर एक अप्रैल को खेला जा सकता है। पहले भी ऐसी ही उम्मीद थी, क्योंकि इस बार आईपीएल का सीजन भी कुछ लंबा होगा और ज्यादा मैच खेले जाएंगे। हालांकि बीसीसीआई पहले महिला आईपीएल को अंतिम रूप देगा और इसके बाद आईपीएल 2023 का पूरा शेड्यूल जारी किया जाएगा। इस बार आईपीएल काफी रोचक होगा, क्योंकि जहां एक ओर कुछ बड़े खिलाड़ी इसमें नहीं खेल रहे हैं, वहीं नए और युवा खिलाड़ी भी खेलते हुए दिखाई देंगे। पिछले सीजन में जिन बड़े खिलाड़ियों ने आईपीएल में हिस्सा नहीं लिया था, क्योंकि वे चोटिल थे, अब उनकी वापसी होती हुई नजर आने वाली है।

harshal Patel and Virat Kohli

Image Source : PTI

harshal Patel and Virat Kohli

आईपीएल 2023 का आयोजन भारत में होगा और पूरे देश में खेला जाएगा 

आईपीएल 2023 का सीजन इस बार भारत में ही होगा और बीसीसीआई की प्लानिंग है कि फिर से उसी फॉर्मेट पर लौट जाए, जैसे पहले मैच हो रहे थे, यानी हर टीम एक मैच अपने घर पर खेलेगी और उसके बाद विरोधी टीम के घर पर दूसरा मैच खेलेगी। आईपीएल का पिछला सीजन भी भारत में ही हुआ था, लेकिन ये कुछ खास स्टेडियम तक ही सीमित था। लेकिन इस बार फिर से साल 2019 की तरह ही अखिल भारतीय टाइप का आयोजन होगा। यानी पूरे भारत के दर्शक स्टेडियम पर जाकर मैच लाइव देख सकेंगे। इस बार फैंस के लिए अच्छी खबर ये भी है कि हो सकता है कि मोबाइल पर फैंस आईपीएल के मैच फ्री में भी देख सकें। इस बार डिजिटल राइट्स उस कंपनी के पास नहीं हैं, जिसके पास पहले थे, इसलिए नई कंपनी ने नई योजना तैयार की है, ताकि फैंस को कम से कम मोबाइल पर मैच देखने के लिए पैसे न खर्च करने पड़े।  अब फैंस को इस बात का इंतजार है जो तारीखें सामने आई हैं, उस पर बीसीसीआई की ओर से भी कुछ कहा जाए और पूरा शेड्यूल भी सामने आ जाए कि कौन सा ​मैच किस दिन किन दो टीमों के बीच खेला जाएगा।

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

टीम इंडिया के दो धाकड़ खिलाड़ी रेडी, रोहित शर्मा की टेंशन हुई दूर

IND vs NZ : बैंच पर ही कटेगी इस खिलाड़ी की सीरीज! जानिए किसने रोका रास्ता

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *