IPL 2022 Purple Cap: युजवेंद्र चहल ने झटके सबसे ज्यादा विकेट, टॉप-5 में इन दो भारतीयों ने भी बनाई जगह


युजवेंद्र चहल ने...- India TV Hindi
Image Source : IPL
युजवेंद्र चहल ने जीती IPL 2022 की पर्पल कैप

Highlights

  • युजवेंद्र चहल ने जीती IPL 2022 की पर्पल कैप
  • 27 विकेट लेकर युजवेंद्र चहल बने सीजन की लीडिंग विकेट टेकर
  • टॉप-5 विकेट टेकर में तीन भारतीय गेंदबाज शामिल

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने सीजन की पर्पल कैप अपने नाम कर ली है। उन्होंने सीजन में सर्वाधिक 27 विकेट अपने नाम किए। फाइनल मुकाबले में अपने स्पेल के आखिरी ओवर में उन्होंने गुगली पर सेट बल्लेबाज हार्दिक पंड्या को फंसाया और अपना 27वां विकेट लेकर लीग के 15वें सत्र के लीडिंग विकेट टेकर बने। अगर टॉप-5 की बात करें तो उनके साथ इस सूची में दो और भारतीय गेंदबाज भी शामिल रहे।

युजवेंद्र चहल को आखिरी ओवर में मिली सफलता

अगर फाइनल मुकाबले से पहले की बात करें तो युजवेंद्र चहल ने वानिंदू हसरंगा के बराबर 26 विकेट झटके थे। इस मुकाबले में वह शानदार गेंदबाजी कर रहे थे। स्पेल के 3.2 ओवर तक उन्हें कोई भी सफलता नहीं मिली थी। इसके बाद उन्होंने अपने आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर हार्दिक पंड्या को आउट कर अपना 27वां विकेट लिया और पर्पल कैप अपने नाम की। उनके बाद दूसरे नंबर पर रहे उनकी पूर्व टीम आरसीबी के श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसरंगा।

यह हैं सीजन के टॉप-5 विकेट टेकर

  1. युजवेंद्र चहल – 27 विकेट (17 मैच)
  2. वानिंदू हसरंगा – 26 विकेट (16 मैच)
  3. कगिसो रबाडा – 23 विकेट (13 मैच)
  4. उमरान मलिक – 22 विकेट (14 मैच)
  5. कुलदीप यादव – 21 विकेट (14 मैच)

टॉप-5 में तीन भारतीय गेंदबाज

खास बात यह है कि टॉप-5 विकेट टेकर्स की सूची में तीन भारतीय गेंदबाज शामिल हैं। जिसमें से एक उमरान मलिक अभी तक अनकैप्ड इंडियन हैं। उन्हें आगामी साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम में चुना गया है। इसके अलावा इस सूची के टॉप-5 में तीन स्पिनर्स ने जगह बनाई। युजवेंद्र चहल ने सीजन में कुल 71 ओवर फेंकते हुए 542 रन दिए और 27 विकेट झटके। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 5 विकेट लेकर 40 रन रहा। उन्होंने केकेआर के खिलाफ इस सीजन की हैट्रिक भी ली थी।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.