IPL 2022 Final: रणवीर सिंह-एआर रहमान क्लोजिंग सेरेमनी में मचाएंगे धमाल, यहां जानिए मेहमानों की पूरी लिस्ट


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच आज शाम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. राजस्थान रॉयल्स 2008 में आईपीएल डेब्यू पर खिताब जीतने का कारनामा कर चुकी है. हार्दिक पंड्या की गुजरात टाइटंस के पास, इसी इतिहास को दोहराने का मौका होगा. गुजरात का यह आईपीएल में डेब्य़ू साल है. ऐसे में अगर गुजरात की टीम चैम्पियन जीतती है, तो राजस्थान की तरह ही डेब्यू साल में खिताब जीतने वाली टीम बन जाएगी.

आईपीएल के फाइनल से पहले नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल 2022 की क्लोजिंग सेरेमनी होगी. कोरोना महामारी की वजह से बीते 2 साल से आईपीएल में ऐसा आयोजन नहीं हुआ था. लेकिन, इस बार हालात बदले हैं. ऐसे में क्लोजिंग सेरेमनी हो रही है. आइए आपको बताते हैं कि क्लोजिंग सेरेमनी कितने बजे से शुरू होगी और इसमें मायानगरी के कौन-कौन से सितारे शिरकत करेंगे?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक क्लोजिंग सेरेमनी 45 मिनट की होगी और शाम 6.30 बजे से शुरू होगी. इसी वजह से फाइनल का वक्त बदला गया है. फाइनल मैच अब 7.30 के बजाय 8 बजे शुरू होगा. टॉस शाम 7.30 बजे होगा.

एआर रहमान परफॉर्म करेंगे
आईपीएल 2022 की क्लोजिंग सेरेमनी खास होगी. इसमें ऑस्कर अवॉर्ड विनर संगीतकार एआर रहमान परफॉर्म करेंगे. वो अपने संगीत के जरिए भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने का जश्न मनाएंगे. इसके अलावा आईपीएल के 15 साल और भारतीय क्रिकेट के 8 दशक के सफऱ को भी अलग अंदाज में दिखाया जाएगा. सिंगर नीति मोहन भी शाम को रंगीन बनाने में एआर रहमान के साथ जुगलबंदी करेंगी.

बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह भी क्लोजिंग सेरेमनी में परफॉर्म करेंगे. वो अपनी फिल्म पद्मावत के फेमस गाने ‘खलीबली’ पर थिरकते नजर आएंगे. रणवीर सिंह ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से अपनी तैयारी का वीडियो शेयर किया है. इसमें उन्होंने फैंस को अपनी परफॉर्मेंस की जानकारी और समय बताया है. बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला भी इस सेरेमनी में परफॉर्म करती दिखाई दे सकती हैं.

आमिर खान फिल्म का ट्रेलर लॉन्च करेंगे
लीग की क्लोजिंग सेरेमनी में अलग-अलग राज्यों के फोक डांसर भी समा बांधेंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, आमिर खान भी अपनी नई फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ के ट्रेलर के लॉन्च के लिए समारोह में मौजूद रहेंगे.

IPL 2022 Final: गुजरात का गेंदबाज राजस्थान पर भारी, टीम को अकेले जिताए 90 फीसदी मैच!

IPL 2022 फाइनल में हुई बारिश तो गुजरात टाइटंस और राजस्‍थान रॉयल्‍स में से कौन होगा विजेता?

अमित शाह भी रह सकते हैं मौजूद
आईपीएल 2022 के फाइनल में देश के गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रह सकते हैं. हालांकि, इसे लेकर अब तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल समेत बोर्ड के कई और पदाधिकारी मौजूद रहेंगे. इसके अलावा गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारी भी फाइनल मैच में शिरकत करेंगे. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तानों को भी फाइनल का न्योता भेजा गया है और इन्हें भी सम्मानित किया जाएगा.

Tags: AR Rahman, Cricket news, Gujarat Titans, IPL 2022, Neeti Mohan, Rajasthan Royals, Ranveer Singh





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.