IPL 2022 में सबसे तेज गेंद फेंकने वाला खिलाड़ी कौन? उमरान मलिक का भी तोड़ दिया रिकॉर्ड


Lockie Ferguson: IPL 2022 फाइनल में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को हरा दिया. इस तरह गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) अपने सीजन में ही चैंपियन बनने में कामयाब रही. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के जोस बटलर (Jos Buttler) को ऑरेंज कैप (Orange Cap) मिला, जबकि स्पिनर युजवेन्द्र चहल (Yuzvendra Chahal) को पर्पल कैप (Purple Cap) मिला.

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन (Lockie Ferguson) ने इस सीजन की सबसे तेज बॉल फेंकी. उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik)  का रिकार्ड तोड़ा. इस मैच में लॉकी फर्ग्युसन (Lockie Ferguson) ने 157.3 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी. यह आईपीएल (IPl) इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद है.

लॉकी फर्ग्युसन ने फेंकी 157.3 किमी प्रति घंटे स्पीड की बॉल

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की बैटिंग के दौरान 5वें ओवर में लॉकी फर्ग्युसन (Lockie Ferguson) ने 157.3 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी. इसके अलावा इस ओवर में उन्होंने 154 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से भी एक गेंद डाली. इससे पहले इस सीजन सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के तेज गेंदबाज उमरान मलिका (Umran Malik) के नाम था. उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ मैच में तकरीबन 157 किलोमीटर प्रति घंटे से भी ज्यादा गति से गेंद डाली थी.

शॉन टैट के नाम है सबसे तेज बॉल का रिकार्ड

IPL इतिहास में अब तक सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज शॉन टैट (Shaun Tait) के नाम है. इस पूर्व कंगारू तेज गेंदबाज ने साल 2011 में 157.71 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाला था. बताते चलें कि आईपीएल (IPL) 2022 के फाइनल में गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने 7 विकेट से हराकर ख़िताब अपने नाम कर लिया है. वहीं, इस सीजन में हार के बाद राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) का 2008 के बाद दूसरी बार आईपीएल (IPL) का खिताब जीतने का सपना टूट गया है. हालांकि इस मैच हार के बाद टीम के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने टीम की तारीफ की है. उनका मानना है कि उनकी टीम ने सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया है.

ये भी पढ़ें-

RR vs GT Final: ऑरेंज कैप मिलने के बाद जोस बटलर का भावुक बयान, कही ये बात

GT vs RR Final 2022: गुजरात टाइटंस के चैंपियन बनने पर दिग्गज खिलाड़ियों ने कही ये बात, देखें रिएक्शन



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.