Indian Railways: ट्रेन यात्र‍ियों को बनाते थे लूटपाट और स्‍नेच‍िंग के लिए न‍िशाना, RPF ने दबोचे 5 बदमाश


नई द‍िल्‍ली. रेलवे स्‍टेशनों (Railway Stations) और ट्रेक पर बढ़ती लूटपाट, स्‍ने‍च‍िंग और पाकेटमारी व जहरखुरानी के अपराधों पर लगाम लगाने ल‍िए रेलवे सुरक्षा बल, पूर्वोत्‍तर रेलवे (North Eastern Railway) पूरी तरह से मुस्‍तैद है. यात्र‍ियों सुरक्षा और उनकी यात्रा को बेहतर बनाने की द‍िशा में आरपीएफ ने इन अपराधों में संल‍िप्‍त ग‍िरोह के पांच अपराध‍ियों को धरदबोचने में कामयाबी हासि‍ल की है.

पूर्वोत्‍तर रेलवे के प्रवक्‍ता पंकज कुमार सिंह ने बताया क‍ि आरपीएफ, पूर्वोत्तर रेलवे एवं राजकीय रेलवे पुलिस द्वारा यात्रियों की सुरक्षा एवं उन्हें बेहतर यात्रा सुविधा प्रदान करने का निरन्तर प्रयास किया जाता है. रेलवे सुरक्षा बल (RPF) एवं राजकीय रेलवे पुलिस रेलवे पर अपराधों की रोकथाम में निरन्तर प्रयत्नशील रहता है.

ये भी पढ़ें: Railway स्‍टेशन पर यात्रियों का सामान चोरी करने वाला RPF के हत्‍थे चढ़ा , टेबलेट, मोबाइल, एटीएम कार्ड बरामद

इसी क्रम में राजकीय रेलवे पुलिस, छपरा कचहरी, रेलवे सुरक्षा बल, अपराध आसूचना शाखा एवं साइबर सेल, छपरा एवं वाराणसी की टीम द्वारा छपरा कचहरी-दुरौंधा-सीवान रेल खंड में जहरखुरानी के मामलें में अन्तर्राजीय गैंग के 05 अपराधियों गिरफ्तार किया गया, जिनसे चोरी के 31 अदद मोबाइल फोन, 02 लैपटाप, जहरखुरानी के इस्तेमाल में आने वाले 60 टैबलेट, पाकेटमारी के उपयोग में आने वाले 05 ब्लेड व चाकू बरामद किया गया.

ये भी पढ़ें: Indian Railways: फेस्‍ट‍िवल सीजन में रेलवे का सुरक्षा स‍िस्‍टम होगा फुलप्रूफ, बनाया ये प्‍लान

पूछताछ में पता चला है क‍ि अपराधियों का यह गैंग छपरा-दुरौंधा-सीवान-कप्तानगंज-गोरखपुर-नरकटियागंज एवं मुजफ्फपुर रेल खंडों पर यात्रियों से मोबाइल छीनने, चेन खीचने, पाकेटमारी एवं जहरखुरानी जैसे अपराधों में लिप्त है. जांच में पाया गया कि यह सभी अपराधी पहले भी रेलवे पर अपराध करते रहे हैं. इन अपराधियों को गिरफ्तार कर उन पर आवश्‍यक कार्रवाई की गई है.

ये भी पढ़ें: Indian Railway: दैनि‍क रेलयात्र‍ियों के ल‍िए रेलवे का तोहफा, इन ट्रेनों में MST पर कर सकेंगे सफर, देखें ट्रेन ल‍िस्‍ट 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *