IND vs WI T20: टीम इंडिया में अचानक धाकड़ बल्लेबाज की एंट्री, फिर भी रोहित को वेस्टइंडीज से डर!


हाइलाइट्स

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया से धाकड़ बल्लेबाज जुड़ा
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 सीरीज से पहले वेस्टइंडीज टीम की तारीफ की
उन्होंने कहा कि मेजबान देश के पास टी20 में मैच विनर खिलाड़ियों की फौज

नई दिल्ली. वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप करने के बाद टीम इंडिया की नजर टी20 में भी इसी कारनामे को दोहराने पर है. दोनों देशों के बीच 5 टी20 की सीरीज का पहला मैच आज(29 जुलाई) को त्रिनिदाद में भारतीय समय के मुताबिक, रात 8 बजे से खेला जाएगा. हालांकि, इस मैच से पहले ही टीम इंडिया में एक धाकड़ बल्लेबाज की एंट्री हुई है. यह बल्लेबाज हैं संजू सैमसन. संजू वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई वनडे सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा थे. लेकिन, टी20 टीम में उन्हें शामिल नहीं किया गया था. लेकिन, केएल राहुल के टी20 सीरीज के लिए भी फिट नहीं होने के कारण संजू को टी20 स्क्वॉड में शामिल किया गया है.

बता दें कि केएल राहुल टी20 सीरीज के लिए चुने गए थे. लेकिन, उनके फिटनेस टेस्ट में पास होने के बाद ही टीम इंडिया में एंट्री होती. लेकिन, उससे पहले ही उन्हें कोरोना हो गया. इसी वजह से राहुल को 7 दिन आइसोलेशन में रहना पड़ा. बाद में ऐसी मीडिया रिपोर्ट्स भी आई कि राहुल को बीसीसीआई ने और आराम करने की सलाह दी है. ऐसे में मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, सैमसन को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर मौका मिल गया. हालांकि, बीसीसीआई की तरफ से अब तक इस पर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है.

संजू ने वनडे सीरीज में 72 रन बनाए थे

संजू का वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 वनडे की सीरीज में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था. उन्होंने 3 मैचों में कुल 72 रन बनाए. इसमें एक अर्धशतक शामिल है. इसके बावजूद कप्तान रोहित शर्मा औऱ कोच हेड कोच राहुल द्रविड़ ने उन पर भरोसा जताया और वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका दिया. अब संजू को इस मौके का फायदा उठाना होगा.

IND vs WI: भारत ने वनडे में निकाला दम, फिर भी नहीं भरा मन, अब कप्तान ने दिखाया बड़बोलापन!

वेस्टइंडीज की ताकत का हमें अंदाजा: रोहित

इस बीच, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा, “अब सीरीज का और इंतजार नहीं कर सकता. हमें पता है कि यह सीरीज हमारे लिए चुनौतीपूर्ण रहने वाली है. वेस्टइंडीज की टीम को टी20 क्रिकेट खेलना पसंद है. इस फॉर्मेट में कैरेबियाई टीम का प्रदर्शन हमेशा से ही अच्छा रहा है. हमें वेस्टइंडीज की ताकत का अंदाजा है. लेकिन, हमारी टीम भी पूरी तरह तैयार है. हम हर सीरीज के लिए कुछ टारगेट सेट करते हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ भी हमारा लक्ष्य तय है. हम अतीत के बारे में नहीं सोच रहे. पहले हमने भले ही वेस्टइंडीज को हराया है. लेकिन, फिलहाल, हम इसी सीरीज पर अपना पूरा ध्यान लगा रहे और एक बार में सिर्फ एक ही मैच के बारे में सोच रहे हैं.”

IND vs WI T20: राहुल द्रविड़ ने लगाई टीम इंडिया की क्लास, बताया- कैरेबियाई टीम से निपटने का प्लान

रोहित ने आगे कहा, “वेस्टइंडीज के पास टी20 फॉर्मेट में मैच विनर खिलाड़ियों की भरमार है. वैसे भी, टी20 फॉर्मेट ऐसा होता है, जिसमें एक खिलाड़ी ही किसी टीम पर भारी पड़ सकता है. इसलिए हम पिछले रिकॉर्ड के बारे में नहीं सोच रहे और नई शुरुआत के लिए तैयार हैं.”

Tags: India vs west indies, KL Rahul, Rohit sharma, Sanju Samson, Team india





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.