IND vs SA: भारतीय टीम के पास है प्रोटीज को उनकी धरती पर हराने का सुनहरा मौका- शास्त्री


Image Source : GETTY
IND vs SA: Proteas are no pushovers, but India has firepower to match that, says Ravi Shastri

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री का मानना है कि दक्षिण अफ्रीका को उसकी धरती पर हराना कभी आसान नहीं रहा लेकिन विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम रविवार से शुरू हो रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में जीत दर्ज करने का माद्दा रखती है।

शास्त्री का कार्यकाल हाल में टी20 विश्व कप के साथ समाप्त हो गया था। उन्होंने कहा कि वह हमेशा भारतीय टीम का समर्थन जारी रखेंगे। शास्त्री ने आगामी सीरीज के बारे में ‘स्टार स्पोर्ट्स’ से कहा, “भारतीय टीम के पास अपनी काबिलियत साबित करने का इससे बेहतर समय नहीं हो सकता था। विराट (कोहली) बेहतरीन कप्तान हैं और उनके पास एक प्रतिभाशाली टीम है।”

उन्होंने कहा, “दक्षिण अफ्रीका में हम अभी तक सीरीज नहीं जीत पाये हैं। यह याद रखना जरूरी है कि दक्षिण अफ्रीका को उसकी धरती पर हराना आसान नहीं है लेकिन हमारे पास पर्याप्त संसाधन हैं। हमेशा की तरह भारतीय टीम को मेरा पूरा समर्थन रहेगा।”

पहला टेस्ट सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जाएगा। दूसरा और तीसरा टेस्ट क्रमशः जोहानिसबर्ग और केपटाउन में खेले जाएंगे। उसके बाद तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज होगी।

Ashes 2021-22: बॉक्सिंग डे टेस्ट से नहीं फैलेगा वायरस- MCC

भारत ने 1992 में डरबन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेला था जबकि हाल में शास्त्री की जगह मुख्य कोच का पद संभालने वाले राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में टीम ने 2006 में वहां अपना पहला टेस्ट जीता था।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *