IND vs SA: क्विंटन डीकॉक के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं युजवेंद्र चहल, जानें क्या है बड़ा कारण


India vs South Africa Yuzvendra Chahal Quinton de Kock 1st T20I: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा. टीम इंडिया ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को इसी फॉर्मेट में 2-1 से हराया था. अब वह टी20 विश्वकप से पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलेगी. भारतीय स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल इस सीरीज में क्विंटन डीकॉक के लिए खतरा साबित हो सकते हैं. चहल ने अब तक कई बार डीकॉक को अपना शिकार बनाया है.

चहल टीम इंडिया के सफल गेंदबाज रहे हैं. उन्होंने कई मौकों पर भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. अगर चहल और डीकॉक के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो इसमें भारतीय गेंदबाज का पलड़ा भारी नजर आता है. चहल ने अभी तक 39 गेंदें फेंकते हुए डीकॉक को 6 बार अपना शिकार बनाया है. लिहाजा अगर चहल प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहे तो डीकॉक को सावधान रहने की जरूरत होगी.

भारतीय टीम टी20 विश्वकप 2022 से पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलेगी. अगर दोनों टीमों के टी20 रिकॉर्ड्स पर नजर डालें तो इसमें भारतीय टीम का पलड़ा भारी नजर आता है. टीम इंडिया ने टी20 इंटरनेशनल में दक्षिण अफ्रीका को अभी तक 11 बार हराया है. अफ्रीकी टीम को इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा ऑस्ट्रेलिया ने हराया है. इस मामले में टीम इंडिया, पाकिस्तान के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर है.

बता दें कि दोनों टीमों के बीच पहला टी20 मैच 28 सितंबर को खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा मैच गुवाहाटी में 2 अक्टूबर को आयोजित होगा. वहीं सीरीज का आखिरी मैच इंदौर में 4 अक्टूबर को खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें : IND vs SA: आज खेला जाएगा पहला टी20, हार्दिक और भुवी के बिना ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज का आज पहला मैच, जानिए किसका पलड़ा भारी



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *