IND vs NZ: जैसे-तैसे जीती टीम इंडिया, हार्दिक ने मैच के बाद इस शख्स को सुना दी खरी खोटी

[ad_1]

Hardik Pandya- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Hardik Pandya

IND vs NZ: भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में 6 विकेट से मात दी। इसी के साथ 3 मैचों की सीरीज को टीम इंडिया ने 1-1 से बराबर कर दिया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ 100 रन का टारगेट दे पाई। जवाब में टीम इंडिया को ये टारगेट हासिल कर पाने में 19.5 ओवर लग गए। इस मैच की जीत के बाद टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने एक बड़ा बयान दिया है।

हार्दिक ने दिया बड़ा बयान

हार्दिक ने टीम की जीत के बाद कहा, ”मुझे हमेशा विश्वास था कि हम खेल को खत्म करने में सक्षम होंगे, लेकिन इसमें काफी देर हो गई। ये सभी मैच पलों के साथ महत्वपूर्ण हैं। आपको घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह दबाव लेने के बजाय स्ट्राइक रोटेट करने की सीख देता है। ठीक यही हमने किया। हमने अपने बेसिक्स का पालन किया। सच कहूं तो यह एक विकेट का झटका था। अब तक हमने जितने भी मैच खेले हैं। मुझे मुश्किल विकेटों से कोई फर्क नहीं पड़ता।”

IND vs NZ

Image Source : PTI

IND vs NZ

पिच क्यूरेटर से कही ये बात

हार्दिक ने आगे कहा, ”मैं इसके लिए पूरी तरह तैयार हूं, लेकिन ये दोनों विकेट टी20 के लिए नहीं बने हैं। कहीं न कहीं क्यूरेटर या जिस मैदान में हम खेलने जा रहे हैं, उन्हें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे पिचों को पहले तैयार कर लें। उसके अलावा, खुश हूं। यहां तक ​​कि 120 भी विजई टोटल ही होता। गेंदबाज अपनी योजना पर अड़े रहे और यह सुनिश्चित किया कि वे स्ट्राइक रोटेट न करें। हम स्पिनरों को बदलते रहे। ओस ने इसमें ज्यादा भूमिका नहीं निभाई। वे हमसे ज्यादा गेंद को स्पिन कराने में सक्षम थे।”

जैसे-तैसे जीती टीम इंडिया

भारत ने तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टी20 इंटरनेशनल में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। लखनऊ में खेला गया यह मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। 100 रनों के लक्ष्य को चेज करने में भी भारतीय टीम ने 19.5 ओवर ले लिए। इससे पहले रांची टी20 में भारत को 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। अब सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला 1 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

IND vs NZ

Image Source : PTI

IND vs NZ

यह मुकाबला सीरीज डिसाइडर होगा जहां हार्दिक पंड्या की युवा भारतीय टीम एक और सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी। वहीं कीवी टीम बिल्कुल ढील नहीं देना चाहेगी और यहां से सीरीज अपने नाम करना चाहेगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *