IND vs BAN Live: चटगांव टेस्ट मैच का आज दूसरा दिन, शतक के करीब हैं श्रेयस अय्यर


India vs Bangladesh Live Score India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच बुधवार से चटगांव में खेला जा रहा है. टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए मैच का पहला दिन खत्म होने तक 6 विकेट के नुकसान के साथ 278 रन बना लिए थे. भारत के लिए चेतेश्वर पुजारा ने शानदार बैटिंग की. हालांकि वे शतक से चूक गए. पुजारा ने 90 रनों की अहम पारी खेली. जबकि श्रेयस अय्यर 82 रन बनाकर नाबाद हैं. ऋषभ पंत ने 46 रनों की पारी खेली. बांग्लादेश के लिए इस्लाम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट लिए.

भारत के नियमित कप्तान रोहित शर्मा चोट की वजह से पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल रहे हैं. लिहाजा उनकी गैर मौजूदगी में केएल राहुल को कप्तानी सौंपी गई. भारत के लिए पहले दिन राहुल और शुभमन गिल ओपनिंग करने आए. इस दौरान राहुल 22 रन और शुभमन 20 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद विराट कोहली भी महज 1 रन बनाकर चलते बने. विकेटकीपर बैट्समैन ऋषभ पंत ने पुजारा के साथ मिलकर अहम साझेदारी निभाई. पंत 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 46 रन बनाकर आउट हुए.

ऋषभ के आउट होने के बाद पुजारा और श्रेयस अय्यर ने मजबूत साझेदारी निभाई. इन दोनों ही बल्लेबाजों ने 317 गेंदों का सामना करते हुए 149 रनों की साझेदारी निभाई. इसके बाद पुजारा 90 रनों के निजी स्कोर पर आउट होकर पवेलियन लौट गए. उन्होंने 203 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके जड़े. पुजारा के बाद अक्षर पटेल बैटिंग करने पहुंचे. वे 2 चौकों की मदद से 14 रन बनाकर आउट हो गए. मैच का पहला दिन खत्म होने तक श्रेयस 169 गेंदों में 82 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने 10 चौके लगाए.

बांग्लादेश के लिए मैच का पहला दिन खत्म होने तक इस्लाम ने 3 विकेट झटके. उन्होंने 30 ओवरों में 84 रन देकर 8 मेडन ओवर निकाले. मेहदी हसन ने 18 ओवरों में 71 रन देकर 2 विकेट लिए. मेहदी ने 4 मेडन ओवर निकाले. खालिद अहमद ने 12 ओवरों में 26 रन देकर एक विकेट लिया. इनके अलावा किसी को विकेट नहीं मिल सका.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *