IND vs AUS : रवींद्र जडेजा ने मैदान पर उतरते ही मचाया गदर, जानिए उनका कारनामा


Ravindra Jadeja- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Ravindra Jadeja

Ravindra Jadeja Comeback : टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी रवींद्र जडेजा एक बार फिर से मैदान में वापसी कर रहे हैं। रवींद्र जडेजा को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए चुना गया है, लेकिन बीसीसीआई के सेलेक्टर्स ने उसमें एक शर्त लगाई है, वो ये है कि अगर रवींद्र जडेजा पूरी तरह से फिट होंगे, तभी वे सीरीज खेल पाएंगे। इस बीच रवींद्र जडेजा फिटनेस को चेक करने के लिए रणजी ट्रॉफी में खेलते हुए दिख रहे हैं। रणजी मुकाबले में उन्होंने इतना शानदार प्रदर्शन किया है कि विरोधी टीम बुरी तरह से पस्त हो गई। उनके खेल को देखने के लिए जहां टीम इंडिया खुशी लबालब हो गई है, वहीं कंगारूओं को भी कहीं न कहीं डर सता ही रहा होगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी से खेला जाना है, इसमें अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है। रवींद्र जडेजा के प्रदर्शन ने टीम इंडिया को काफी राहत दी होगी। 

Ravindra Jadeja

Image Source : PTI

Ravindra Jadeja

रवींद्र जडेजा ने रणजी ट्रॉफी में ​तमिलनाडु के खिलाफ लिए आठ विकेट

रवींद्र जडेजा आज तमिलनाडु बनाम सौराष्ट्र के मैच में खेलने के लिए उतरे। सौराष्ट्र की ओर से खेलते हुए जडेजा ने पहली पारी में 24 ओवर में 48 रन दिए और एक ही विकेट लेने में कामयाब हो पाए। इसके बाद जब वे दूसरी पारी में गेंदबाजी के लिए उतरे तो कहर ही बरपा दिया। 17 ओवर में 53 रन दिए और सात विकेट लेने में वे कामयाब रहे। बचे हुए चार विकेट भी जडेजा ने ही लिए, लेकिन वे रवींद्र नहीं, बल्कि धर्मेंद्रसिंह जडेजा हैं। यानी कुल मिलाकर मैच में उन्होंने आठ विकेट लेने का काम किया। ये मैच चेन्नई में खेला जा रहा है। जहां की पिच वैसे ही धीमी मानी जाती है, हालांकि भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का मैच यहां नहीं खेला जाएगा। लेकिन फिर भी माना जा रहा है कि सीरीज में ज्यादातर धीमी विकेटों पर ही मैच खेले जाएंगे। 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का पहला मैच नौ फरवरी से खेला जाएगा 
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज टीम इंडिया के लिए बहुत ज्यादा मायने रखती है। चार में से टीम इंडिया अगर तीन मैच भी अपने नाम कर ले और एक मैच ड्रॉ हो जाए तो भारतीय टीम आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी। अब तक जो सिनेरियो चल रहा है, उससे साफ है कि ऑस्ट्रेलिया भी फाइनल में जाएगी, अगर कुछ स्थितियां नहीं बदली तो ऐसा ही होगा। इतना ही नहीं अगर भारतीय टीम ने चार में से तीन मैच जीत लिए और हारा एक भी मैच नहीं तो आईसीसी टेस्ट की रैंकिंग में भी भारतीय टीम नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा जमा लेगी। यानी टीम इंडिया एक तीर से दो शिकार करेगी। अब भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज के खत्म होने के बाद सभी नजरें इसी सीरीज पर टिकने जा रही हैं। जब दुनिया की दो टीमें आपस में भिड़ेंगी तो पूरा रोमांच आएगा, इसकी तो गारंटी अभी से दी जा सकती है। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारत की टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

नोट: रवींद्र जडेजा का टीम में शामिल होना फिटनेस पर निर्भर करेगा।

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *