IND vs AUS: कैमरन ग्रीन की बल्लेबाजी देख मंत्रमुग्ध हुए ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, कहा – उन्हें देखना रोमांचक था

[ad_1]

Cameron Green- India TV Hindi News

Image Source : AP
Cameron Green

Highlights

  • पहले टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 विकेट से हराया
  • ऑस्ट्रेलिया की जीत ने हीरो रहे कैमरन ग्रीन
  • कैमरन ग्रीन 30 गेंदों पर खेली 61 रनों की पारी

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच को जीत कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करते है भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 19.2 ओवर में ही इस टारगेट को चेज कर लिया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की ओर से हीरो रहे कैमरन ग्रीन को उनकी शानदार बल्लेबजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। अब उनकी शानदार बल्लेबाजी की तारीफ ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज विकेट कीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने भी की है।  

क्या बोले गिलक्रिस्ट 

मोहाली में भारत के खिलाफ पहले टी20 में आस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच के साथ बल्लेबाजी करने के लिए आलराउंडर कैमरन ग्रीन को सलामी बल्लेबाजी के रूप में उतारा गया था। ऐसा लग रहा था कि यह कदम मास्टरस्ट्रोक की राह पर था, जब ग्रीन ने अपनी पहली चार गेंदों पर उमेश यादव पर चार चौके लगाए। वहां से, ग्रीन ने सिर्फ 30 गेंदों में 61 रनों की सनसनीखेज पारी खेली। ग्रीन ने भारत के सभी गेंदबाजों की गेंद पर रन बनाए। ग्रीन की पारी पर एडम गिलक्रिस्ट ने कहा कि “उनके इस वर्ष के सीजन को देखें, तो उनमें काफी विकास और परिपक्वता देखने को मिली है। उन्होंने शुरू से धुआंधार बल्लेबाजी कर ऑस्ट्रेलिया को दबाव को आने नहीं दिया।”

शानदार रहा है ग्रीन का करियर 

मैच खत्म होने के बाद एसईएन रेडियो पर गिलक्रिस्ट ने कहा कि, “मुझे लगता है कि इस टेस्ट समर, रन स्कोरिंग और सफेद गेंद के प्रारूप में वह जो उपलब्धियां हासिल कर रहे हैं, वह केवल उनके आत्मविश्वास से संभव था। यह उन्हें टेस्ट क्रिकेट में उन्हें मदद करने वाला है।” अपने 14 मैचों के टेस्ट करियर में ग्रीन ने पांच अर्धशतक लगाए हैं और 16 विकेट भी लिए हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ केर्न्‍स में सातवें नंबर के बल्लेबाज के रूप में वनडे मैच में नाबाद 89 रन की मैच जिताऊ पारी भी खेली थी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के अगला टी20 मुकाबला नागपुर में खेला जाएगा। सीरीज में बने रहने के लिए भारत को यह मैच जीतना जरूरी है। ऐसे में भारत को कैमरन ग्रीन के लिए अलग रणनीति की जरूरत है।  

Latest Cricket News



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *