IGI Airport: र‍ियाद से LED लाइट के बॉक्‍स में छुपा कर लाया सोना, कस्‍टम ने आईजीआई एयरपोर्ट पर पकड़ा


नई द‍िल्‍ली. गोल्‍ड (Gold smuggling) और मादक पदार्थों की तस्‍करी करने वाले आए द‍िन नए-नए तरीके अपना रहे हैं. लेक‍िन इन तस्‍करों को पकड़ने के ल‍िए भी जांच एजेंस‍ियां पूरी तरह से मुस्‍तैद रहती हैं. इस तरह के मामले हर रोज खासकर देश के अलग-अलग राज्‍यों में स्‍थ‍ित एयरपोर्ट से सामने आते रहे हैं. दिल्ली के आईजीआई इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI Airport) का सामने आया है.

आईजीआई एयरपोर्ट पर तैनात एयर कस्टम (Delhi Customs) की टीम ने एक शातिर गोल्‍ड तस्कर को पकड़ा है, जो रियाद से एलईडी लाइट के बॉक्स में सोने के बार छुपाकर लाया था. पकड़े गए तस्कर के कब्जे से कस्टम ने कुल 466 ग्राम सोना बरामद की है.

Gold smuggling: पैंट के बाद अब मोजे में मिला 27 लाख का सोना, अफसरों के भी उड़ गए होश

कस्टम अधिकारी ने बताया कि आरोपी 26 जुलाई को फ्लाइनास एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या एक्सवाई-329 से दिल्ली पहुंचा था. टर्मिनल थ्री पर इमिग्रेशन क्लीयरेंस के बाद आरोपी ग्रीन चैनल पार करने की कोश‍िश में था. लेक‍िन इस दौरान अराइवल हॉल के निकास द्वार के पास कुछ संदेह होने पर कस्टम की टीम ने उसे पकड़ लिया.

जांच करने पर उसके पास एलईडी लाइट का एक बॉक्स मिला, जांच करने पर उसमें छुपाकर रखे हुए सोने के दो बार मिले. इन बार का कुल वजन 466 ग्राम था. उन सोने के बार की कीमत करीब 20.67 लाख रुपए आंकी गई है. आरोपी के खिलाफ कस्टम एक्ट के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले में आगे की जांच की जा रही है.

Tags: Crime News, Customs, Delhi news, Gold smuggling case, IGI airport, Smuggling



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.